दिल्ली दौरे से वापस लौटे सीएम भूपेश बघेल, बोले- छत्तीसगढ़ के प्रस्तावों पर केंद्रीय गृह मंत्रालय आयोजित करेगा अलग बैठक | CM Bhupesh Baghel, who returned from Delhi tour, said - Union Home Ministry will organize a separate meeting

दिल्ली दौरे से वापस लौटे सीएम भूपेश बघेल, बोले- छत्तीसगढ़ के प्रस्तावों पर केंद्रीय गृह मंत्रालय आयोजित करेगा अलग बैठक

दिल्ली दौरे से वापस लौटे सीएम भूपेश बघेल, बोले- छत्तीसगढ़ के प्रस्तावों पर केंद्रीय गृह मंत्रालय आयोजित करेगा अलग बैठक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : November 17, 2020/3:59 pm IST

रायपुर। दिल्ली दौरे से वापस लौटे सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि उनकी मुलाकात केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात हुई है। मुलाकात के दौरान हमने राज्य की समस्याओं और मांगों को रखा है, सीएम ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि राज्य के हितों को लेकर निर्णय होगा। सीएम ने कहा कि सभी मुलाकातें काफी सकारात्मक रही हैं।

ये भी पढ़ें:कांग्रेस विधायक के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट, धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में 6 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

दिल्ली दौरे से वापस लौटे सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के प्रस्तावों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय अलग बैठक आयोजित करेगा। हम इस संबंध में 2 दिनों के भीतर ही दस्तावेज केंद्र सरकार को भेज देंगे। धान से एथेनाल को लेकर भी कुछ समस्याएं थी जो केंद्रीय मंत्री के समक्ष रखा है। छत्तीसगढ़ के नेशनल हाइवे में अटके हुए काम को प्रारंभ करने की केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री से मांग की है।

ये भी पढ़ें: MP में आज 922 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 10 संक्रम…

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि दिल्ली में राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से भी मुलाकात हुई है, संगठन के विषयों पर उनसे भी चर्चा हुई है, इसके साथ ही पंजीयन की तारीख आगे बढाने को लेकर सीएम ने कहा कि हमने पहले ही पंजीयन की तारीख 18 दिन बढ़ा दी थी जो पर्याप्त है।

ये भी पढ़ें: महीने भर में 5 बाघों समेत तेंदुए की मौत से हड़कंप, …

कपिल सिब्बल के राष्ट्रीय नेतृत्व पर सवाल उठाने पर कहा सीएम ने कहा कि राहुल गांधी राष्ट्रीय स्तर के नेता ,केरल से लेकर कश्मीर तक उनकी पहचान है, लोग जानते पहचानते हैं वह लोगों को समझते हैं, वे हिंदुस्तान को जानते समझते हैं ये काफी कठिन काम है।