सीएम बघेल के कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगी बल्दी बाई, बुजुर्ग के घर राजीव-सोनिया ने खाए थे कंदमूल.. देखिए

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 23 Jun 2019 09:35 AM, Updated On 23 Jun 2019 09:35 AM

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 24 जून को गरियाबंद जिले के मैनपुर में रानी दुर्गावती बलिदान दिवस के के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। आदिवासी समाज सीएम बघेल का सम्मान करेगी। उल्लेखनीय है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद भूपेश बघेल का गरियाबंद जिले में पहला दौरा है। कार्यक्रम की सबसे खास बात यह है कि मुख्यमंत्री की उपस्थिति वाले इस समारोह की अध्यक्षता कोई राजनीतिक नेता नहीं बल्कि एक गरीब बुजुर्ग कुल्हाड़ी घाट की बल्दी बाई कर रही है।

पढ़ें- मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, कुछ इलाकों में तेज बारिश की संभावना

दरअसल सन् 1984 में राजीव गांधी और सोनिया गांधी कुल्हाड़ी घाट पहुंचे थे और बल्दी बाई के घर कंदमूल खाए थे, जिसके कारण आदिवासी समाज ने उन्हें ही कार्यक्रम का अध्यक्ष बनवाया है। कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर है। बारिश को देखते हुए कार्यक्रम स्थल पर वाटरप्रूफ स्टेज एवं पंडाल बनाया जा रहा है।

पढ़ें- मानव तस्करी के आरोप में एक युवक गिरफ्तार, 4 मजदूरों का एक लाख 20 हज...

सीएम के दौरे से उम्मीद है कि मैनपुर देवभोग जो विद्युत संकट से गुजर रहा है। उनके लिए बड़ी घोषणा हो सकती है। वहीं क्षेत्र में मक्का का उत्पादन भारी मात्रा में होता है। मुख्यमंत्री यहां मक्का प्लांट डालने की भी घोषणा कर सकते हैं। वहीं लोगों की लंबे समय से मांग है कि मैनपुर तहसील को अनुविभागीय मुख्यालय का दर्जा दिया जाए। इसकी भी घोषणा की जा सकती है।

पढ़ें- डीजीसीए के आदेश, ईरानी हवाई क्षेत्र से बचकर गुजरें भारतीय एयरलाइंस.. जानिए

वित्तीय गड़बड़ी उजागर.. देखिए

Web Title : Bhupesh Baghelan will be on tour to Manpur on Monday

जरूर देखिये