भूपेश बघेल के बंगले के बाहर जुटने लगे समर्थक और कार्यकर्ता, बढ़ाई गई सुरक्षा | Bhupesh Baghel's bungalows started mobilizing supporters and activists, increased security

भूपेश बघेल के बंगले के बाहर जुटने लगे समर्थक और कार्यकर्ता, बढ़ाई गई सुरक्षा

भूपेश बघेल के बंगले के बाहर जुटने लगे समर्थक और कार्यकर्ता, बढ़ाई गई सुरक्षा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : December 15, 2018/4:10 am IST

रायपुर।  सीएम के नाम ऐलान आज विधायक दल की बैठक में कर दिया जाएगा। राहुल गांधी ने नए सीएम का नाम तय कर लिया है। शुक्रवार को राहुल ने सिंहदेव, भूपेश बघेल और ताम्रध्वज साहू के साथ अलग अलग बैठक की थी। बैठक के बाद राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का नाम तय कर लिया है। तीनों नेता आज दिल्ली से वापस लौटेंगे। आज शाम को विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा। 

पढ़ें- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का शपथग्रहण समारोह टला,.

मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान से पहले पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल के समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने बघेल के घर के बाहर जश्न मनाना शुरू कर दिया है। पीसीसी चीफ के बंगले के बाहर कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़े और जिंदाबाद के नारे भी लगाए। भूपेश बघेल  के बंगले के बाहर समर्थक और कार्यकर्ता की भीड़ जुटने लगी है। ऐहतियातन बंगले की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

पढ़ें- विशाखापट्नम तट से शनिवार को टकरा सकता है चक्रवाती तू्फान, छत्तीसगढ़ पर व्यापक असर संभव

आपको बतादें कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद पिछले चार दिनों से मुख्यमंत्री चयन की कवायद चल रही है और शाम पांच बजे रायपुर में विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा। इससे पहले मुख्यमंत्री पद के चारों दावेदार भूपेश बघेल, टी एस सिंहदेव, चरणदास महंत और ताम्रध्वज साहू से शुक्रवार दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अलग-अलग बात की। वहीं राहुल गांधी के बंगले पर क़रीब 2 घंटे तक बैठक भी चली। जिसमें छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पी एल पुनिया, पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ ही सभी चारों दावेदार भी शामिल हुए। सभी दावेदारों ने राहुल गांधी पर अंतिम फैसला छोड़ दिया है। दिल्ली से आज चार्टर्ड प्लेन से सीएम पद के चारों दावेदार, पार्टी के प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया और पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ लौटेंगे। इसके बाद विधायक दल की बैठक होनी है।