भूपेश का सीएम को पत्र, चश्मे का नंबर और फ्रेम भी तय कर लीजिए और चलिए विकास की चिड़िया तलाशने | Bhupesh Letter To CM:

भूपेश का सीएम को पत्र, चश्मे का नंबर और फ्रेम भी तय कर लीजिए और चलिए विकास की चिड़िया तलाशने

भूपेश का सीएम को पत्र, चश्मे का नंबर और फ्रेम भी तय कर लीजिए और चलिए विकास की चिड़िया तलाशने

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : April 21, 2018/8:34 am IST

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने सीएम डॉ रमन सिंह को लंबा चौड़ा पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि वे काफी दुखी मन से पत्र लिख रहे हैं। बहुत आवश्यक होने के कारण पत्र लिख रहे हैं। उनका तीन पेज का पत्र विकास की चिड़िया की तलाश के संबंध में ही है। जिसमें उन्होंने दोहराया है कि वे विकास की चिड़िया की तलाश में गाड़ी लेकर आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि वे स्थान और समय के साथ उनके चश्मे का नंबर व फ्रेम में तय कर लें। भूपेश बघेल का सीएम का लिखे पत्र के अंश इस प्रकार हैं-  लिखा रमन सिंह को पत्र

मुझे मीडिया के ज़रिए पता चला कि आपने लोगों से अपील की है कि वे कांग्रेस के नेताओं से पूछें कि विकास किस चिड़िया का नाम है। मुझे आश्चर्य भी हुआ और दुख भी कि 15 वर्षों तक प्रदेश में सरकार चलाने के बाद भी आपको विकास नाम की चिड़िया का पता पूछने के लिए विपक्ष में बैठी कांग्रेस की सहायता लेनी पड़ रही है। 

थोड़ी गंभीरता से विचार किया तो लगा कि आपने कांग्रेस के ज़िम्मे एक बेहद कठिन काम सौंप दिया है क्योंकि विकास नाम की चिड़िया का पता लगाना छत्तीसगढ़ में लगभग असंभव है। मैंने प्रस्ताव रखा कि मैं आपके साथ सड़क मार्ग से यात्रा करके विकास नाम की चिड़िया की तलाश करूंगा लेकिन आपने तो मेरे चश्मे का नंबर पूछ लिया. दुर्भाग्य की बात है कि जब हम विकास की बात कर रहे हैं तो आप व्यक्तिगत हुए जा रहे हैं। 

ये भी पढ़े –पॉक्‍सो एक्‍ट में संशोधन पर कैबिनेट में लग सकती है मुहर

मैं जब विकास के बारे में सोचता हूं कि उन किसानों के बारे में सोचता हूं जो कर्ज़ के बोझ तले दबे पड़े हैं और आत्महत्या के लिए मजबूर हो रहे हैं. मैं उन किसानों के बारे में सोचता हूं कि जिनसे आपने दाना दाना खरीदी का वादा किया, हर साल 300 रुपए बोनस और 2100 रुपए समर्थन मूल्य देने का वादा किया लेकिन कोई वादा पूरा नहीं किया। इसी तरह उन्होंने जल, जंगल और जमीन के साथ महिला सुरक्षा के बारे में लिखा है। 

उन्होंने आखिर में लिखा है कि चुनाव आ रहे हैं और यह चुनाव में हार जीत का सवाल नहीं है, यह सिर्फ़ जनता के हित का सवाल है। आप चाहें तो मेरे चश्मे का नंबर अपने डॉक्टरों से चेक करवा लीजिए लेकिन एक बार मेरे साथ विकास की चिड़िया की तलाश में तो चलिए। मैंने आपको एक सार्वजनिक निमंत्रण भी भेजा है। पता नहीं आपकी सलाहकार एजेंसियों ने आपको ख़बर दी या नहीं. लेकिन मैं अपने निमंत्रण पर कायम हूं। जगह आप तय कीजिए, मेरे चश्मे का नंबर आप तय कीजिए,मेरे चश्मे में लगे फ़्रेम और कांच का रंग आप तय कीजिए लेकिन पौने तीन करोड़ जनता की बात पौने तीन करोड़ जनता को ही तय करने दीजिए।

web team IBC24

 
Flowers