भूपेश ने रमन से पूछा- क्या अब नीति आयोग के सीईओ के चश्मे का नंबर पूछेंगे | Bhupesh On CM :

भूपेश ने रमन से पूछा- क्या अब नीति आयोग के सीईओ के चश्मे का नंबर पूछेंगे

भूपेश ने रमन से पूछा- क्या अब नीति आयोग के सीईओ के चश्मे का नंबर पूछेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : April 24, 2018/8:43 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत के भाषण के आधार पर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह से सवाल किया है। उन्होंने अपने भाषण में छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश सहित 5 राज्यों को पिछड़ा बताया था। इस पर बघेल ने सीएम से पूछा है कि क्या अब वे नीति आयोग के सीईओ का चश्मे का नंबर पूछेंगे ? 

यह भी पढ़ें – सुकमा से सटे गढ़चिरौली में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 6 माओवादी ढेर

पीसीसी चीफ बघेल और सीएम डॉ सिंह के बीच पिछले कई दिनों से ट्वीटर वार चल रहा है। जिसमें बघेल छत्तीसगढ़ में विकास की चिड़िया ढ़ूढ़ने के लिए सीएम को साथ चलने के लिए न्यौता दे रहे हैं। इस बीच नीति आयोग के सीईओ के भाषण पर पीसीसी चीफ ने फिर सीएम पर निशाना साधा है। दरअसल, नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने यूपी, बिहार समेत छत्तीसगढ़ को पिछड़ा राज्य बताया है।

यह भी पढ़ें – हाईकोर्ट के समर वेकेशन के बाद होगी अजीत जोगी से जुड़े मामले की सुनवाई

उन्होंने यहां तक  कहा है कि इन राज्यों के कारण भारत पिछड़ रहा है। यह बातें अमिताभ कांत ने जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में अब्दुल गफ्फार खान मेमोरियल में लेक्चर के दौरान कही थी। उनके इस भाषण को कोड करते हुए भूपेश ने कहा कि अब नीति आयोग भी पूछ रहा है कि छत्तीसगढ़ में विकास की चिड़िया कहां है। ऐसे में क्या रमन सिंह अमिताभकांत को चश्मे का नंबर चेक कराने कहेंगे ? भूपेश पंचायती राज दिवस की 25 वीं सालगिरह के कार्यक्रम में बोल रहे थे।

 

वेब डेस्क, IBC24