भूपेश ने की खाद्य विभाग की समीक्षा, कहा- राशनकार्ड बनाने में किसी हाल में न हो गड़बड़ी, नवीनीकरण के लिए विशेष अभियान | Bhupesh reviewed the food department

भूपेश ने की खाद्य विभाग की समीक्षा, कहा- राशनकार्ड बनाने में किसी हाल में न हो गड़बड़ी, नवीनीकरण के लिए विशेष अभियान

भूपेश ने की खाद्य विभाग की समीक्षा, कहा- राशनकार्ड बनाने में किसी हाल में न हो गड़बड़ी, नवीनीकरण के लिए विशेष अभियान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : June 19, 2019/11:57 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री ने कहा है कि राशनकार्ड बनाने में किसी हाल में गड़बड़ी न हो। राशन कार्ड फर्जी न बनें। मुख्यमंत्री ने बुधवार को खाद्य विभाग की समीक्षा की समीक्षा की। सीएम ने ग्रामीण क्षेत्रो में मिट्टी तेल(केरोसिन) के वितरण पर जोर दिया। वहीं खाद्य मंत्री ने कहा कि गुड़ वितरण के विकल्प पर भी विचार किया जाना चाहिए, इससे हमारी गन्ना प्रोसेसिंग वाले कारखाने सशक्त होंगे।

यह भी पढ़ें : सरगुजा में बदला मौसम, आंधी- तूफान के बाद कई इलाकों में बिजली गुल 

बता दें कि राज्य में सार्वजिनक वितरण प्रणाली लागू किये जाने पर समीक्षा की जा रही है। समीक्षा बैठक में जानकारी दी गई कि वर्तमान में प्रचलित सभी राशन कार्डों का नवीनीकरण होगा। नवीनीकरण के लिये पंचायतों और नगरीय निकायों में विशेष अभियान चलेगा। नए राशनकार्ड के नए आवेदन लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : राज्य में जल्द होगी पटवारियों की भर्ती, कैबिनेट मंत्री ने दी जानकारी

सचिव खाद्य ने बैठक में बताया कि राशनकार्ड बनाते समय आधार, एसएससी और वोटर लिस्ट से मिलान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि एपीएल का भी राशन कार्ड बनेगा। बैठक में मुख्यमंत्री बघेल ने अनुसूचित और गैर अनुसूचित क्षेत्र में, विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रो में, मिट्टी तेल के वितरण पर जोर दिया।

 

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/cl8SAWiBt-o” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>