ऐसी क्या बात हो गई कि कलेक्टर ने खुद पर ही लगा दिया 5000 का जुर्माना, जानिए पूरी बात | Bid District Collector Astik Kumar Panday Fine himself due to use Plastic

ऐसी क्या बात हो गई कि कलेक्टर ने खुद पर ही लगा दिया 5000 का जुर्माना, जानिए पूरी बात

ऐसी क्या बात हो गई कि कलेक्टर ने खुद पर ही लगा दिया 5000 का जुर्माना, जानिए पूरी बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : October 10, 2019/1:52 pm IST

बीड: एक ओर जहां प्लास्टिक बैन होने के बाद भी चोरी छिपे सिगल यूज प्लास्टि का उपयोग किया जा रहा है, वहीं बीड जिला कलेक्टर ने ऐसे लोगों के लिए अनोखी मिशाल पेश की है। दरअसल कलेक्टर आस्तिक कुमार पांडे ने प्लास्टिक का उपयोग करने पर खुद पर ही 5000 का जुर्माना लगाया है। बताया जा रहा है कि उन्होंने प्लास्टिक के कप से चाय पी थी और इसके बाद उन्होंने खुद पर 5000 का जुर्माना लगाया है।

Read MoreL गांव वालों के पैरों तले खिसक गई जमीन, जब देवर-भाभी को लेकर आई ये खबर

मिली जानकारी के अनुसार बीड जिला कलेक्टर आस्तिक कुमार पांडे ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के संबंध में जानकारी दी। इसी दौरान कर्मचारियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए सभी पत्रकारों ने इस कप में चाय पी, लेकिन आधे से अधिक पत्रकारों ने प्लास्टिक के कप में चाय पीने से इनकार कर दिया। जिसके बाद एक पत्रकार ने कलेक्टर से इसको लेकर सवाल किया।

Read More: प्री वेडिंग के दौरान ‘टॉयलेट’ के साथ भेजें दुल्हे की सेल्फी, सरकार देगी 51 हजार रूपए, जानिए पूरी बात

इस दौरान पत्रकार ने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि एक गरीब किसान उम्मीदवार ने अपने जमा किए हुए पैसों को प्लास्टिक के एक थैले में लेकर आया था। इसके चलते उसे 5000 का जुर्माना भरना पड़ा। लेकिन जिला कलेक्ट्रेट में ही खुलेआम प्लास्टिक का उपयोग किया जा रहा है। इतना सुनते ही डीएम ने खुद पर ही पांच हजार रुपए का जुर्माना लगा दिया।

Read More: 7th pay commission: सरकारी कर्मचारियों को भूपेश सरकार का दीवाली गिफ्ट, जल्द ही खाते में आएगी एरियर्स की राशि

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/rWBrwFdmAJs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>