बाइडन के हवाले अमेरिका, 46वें अमेरिकी राष्ट्रपति बने, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई और कही ये बात.. जानें | Biden becomes America's 46th President

बाइडन के हवाले अमेरिका, 46वें अमेरिकी राष्ट्रपति बने, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई और कही ये बात.. जानें

बाइडन के हवाले अमेरिका, 46वें अमेरिकी राष्ट्रपति बने, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई और कही ये बात.. जानें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : January 20, 2021/5:13 pm IST

वाशिंगटन, अमेरिका। जो बाइडन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन गए हैं। छह बार सीनेटर रहे डेमोक्रेटिक नेता बाइडन ने 78 वर्ष की उम्र में राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन नेता डोनाल्ड ट्रंप को परास्त कर नए राष्ट्रपति चुने गए हैं।

पढ़ें- बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 8 IAS अफसरों का तबादला आदेश जारी.. देखिए सूची

अमेरिका के लिए आज एतिहासिक दिन है। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने शपथ ले ली है। इसी के साथ बाइडन (78) अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति और हैरिस (56) देश की 49वीं उपराष्ट्रपति बन गए हैं।

पढ़ें- बाइडन के शपथग्रहण में ओबामा, क्लिंटन और बुश भी मौजू…

शपथग्रहण समारोह के आयोजन स्थल पर और उसके आसपास 25,000 से अधिक नेशनल गार्ड तैनात हैं, ताकि सत्ता हस्तांतरण शांतिपूर्ण तरीके से हो सके।

पढ़ें- आशु बनकर अरशद कर रहा था युवती का यौन शोषण, नए क..

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को पीएम नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘जो बाइडन के संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में पदभार ग्रहण करने पर मेरी हार्दिक बधाई। मैं भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए उनके साथ काम करने का इंतजार कर रहा हूं।’