उत्तरप्रदेश में बड़ा हादसा, अमोनिया गैस के रिसाव से दो अफसरों की मौत, 12 लोगों की हालत बिगड़ी | Big accident in Uttar Pradesh, two officers died due to ammonia gas leak, 12 people have worsened

उत्तरप्रदेश में बड़ा हादसा, अमोनिया गैस के रिसाव से दो अफसरों की मौत, 12 लोगों की हालत बिगड़ी

उत्तरप्रदेश में बड़ा हादसा, अमोनिया गैस के रिसाव से दो अफसरों की मौत, 12 लोगों की हालत बिगड़ी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : December 23, 2020/4:04 am IST

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बड़ा हादसा हुआ है। फुलपुर स्थित इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (इफको) में मंगलवार देर रात बड़ा हादसा हुआ।

Read More News: कल से 7 दिनों तक पूरे देश में रहेगा लॉकडाउन, भारत के पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री ने जारी किया निर्देश

यूरिया इकाई में अमोनिया गैस का रिसाव हो गया। जिसकी चपेट में आने से दो अफसरों समेत 14 लोगों की हालत बिगड़ गई। सभी को शहर के एक अस्पताल भेजा गया जहां असिस्टेंट मैनेजर वीपी सिंह व डिप्टी मैनेजर अभयनंदन की मौत हो गई। 12 अन्य को शहर स्थित अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

Read More News:टीम इंडिया के युवा गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने धनाश्री के साथ लिए सात फेरे, बंधे शादी के पवित्र बंधन में

शहर से 30 किमी की दूरी पर जौनपुर-गोरखपुर मार्ग पर फूलपुर में स्थित इफको में अमोनिया व यूरिया निर्माण की दो.दो इकाइयां में यह हादसा हुआ हैं। यहां रोज की तरह यहां मंगलवार को भी काम चल रहा था। 11.30 बजे के करीब यूरिया इकाई में अचानक अमोनिया गैस का रिसाव होने लगा। जिससे वहां अफरातफरी मच गई।

Read More News: ‘विशेष अभियान पदक’ से सम्मानित होंगे ये 39 पुलिस अधिकारी, केंद्रीय गृह मंत्री ने की 

इस दौरान 14 लोग गैस की चपेट में आ गए जिससे उनकी हालत बिगडने लगी। इनमें से कई इकाई के भीतर ही बेसुध भी हो गए। किसी तरह हताहत लोगों को फैक्ट्री से बाहर निकालकर शहर के एक अस्पताल ले जाया गया। इनमें से असिस्टेंट मैनेजर यूरिया वीपी सिंह व डिप्टी मैनेजर ऑफसाइट अभयनंदन कुमार पुत्र सूर्यनारायण की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

Read More News:रायपुर नगर निगम ने 59 बकायेदारों से 10 दिन के भीतर वसूले 2 करोड़ से अधिक, 24 दिसंबर को होगी मेयर इन