सीएम भूपेश बघेल की पहल पर मिली बड़ी उपलब्धि, केंद्र सरकार ने बस्तर में सिंथेटिक फुटबॉल मैदान के लिए स्वीकृत की बड़ी रकम | Big achievement on CM Bhupesh Baghel's initiative Central government approved large amount for synthetic football field in Bastar

सीएम भूपेश बघेल की पहल पर मिली बड़ी उपलब्धि, केंद्र सरकार ने बस्तर में सिंथेटिक फुटबॉल मैदान के लिए स्वीकृत की बड़ी रकम

सीएम भूपेश बघेल की पहल पर मिली बड़ी उपलब्धि, केंद्र सरकार ने बस्तर में सिंथेटिक फुटबॉल मैदान के लिए स्वीकृत की बड़ी रकम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : December 21, 2020/11:41 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर छत्तीसगढ़ में खेलों के विकास के लिए खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है। केन्द्र सरकार ने बस्तर जिला मुख्यालय जगदलपुर में 5 करोड़ की लागत से सिंथेटिक टर्फ फुटबॉल ग्राउण्ड के साथ खिलाड़ियों के लिए रनिंग ट्रेक की स्वीकृति प्रदान की है। जगदलपुर में सिंथेटिक टर्फ फुटबॉल मैदान बन जाने से बस्तर की खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का सुनहरा अवसर मिलेगा।

ये भी पढ़ें- एनसीआर में वायु प्रदूषण का स्तर ‘बेहद खराब’ श्रेणी में पहुंचा

गौरतलब है कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने और खेल अधोसंरचनाओं के विकास के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में खेलबो-जीतबो-गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की परिकल्पना को तेजी से साकार किया जा रहा है। खेल एवं युवा कल्याण संचालनालय ने खेलो इंडिया योजना के तहत जगदलपुर बस्तर में सिंथेटिक फुटबाल ग्राउण्ड और रनिंग ट्रेक निर्माण का प्रस्ताव भारत सरकार को प्रेषित किया था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विशेष प्रयासों से भारत सरकार ने जगदलपुर में 5 करोड़ रु के सिंथेटिक फुटबाल टर्फ ग्राउण्ड के साथ खिलाड़ियों के लिए रनिंग ट्रेक के निर्माण की प्रशासकीय स्वीकृति 18 दिसंबर 2020 को जारी कर दी है।

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस का नया स्वरूप : बुधवार से 31 दिसंबर तक ब्रिटेन से भार…

इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं खेल मंत्री उमेश पटेल ने हर्ष व्यक्त करते हुए खेल विभाग के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई दी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बस्तर क्षेत्र के खिलाड़ियों के लिए अधिक से अधिक खेल सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। बस्तर के युवा अब खेलों में अग्रणी होंगे।