खाद्य एवं औषधि विभाग की बड़ी कार्रवाई, गोदाम से भारी मात्रा में पान मसाला-गुटखा जब्त | Big action of Food and Drug Department, Pan masala-gutkha seized in huge quantity from godown

खाद्य एवं औषधि विभाग की बड़ी कार्रवाई, गोदाम से भारी मात्रा में पान मसाला-गुटखा जब्त

खाद्य एवं औषधि विभाग की बड़ी कार्रवाई, गोदाम से भारी मात्रा में पान मसाला-गुटखा जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : June 6, 2020/11:28 am IST

मनेन्द्रगढ़। शहर के बस स्टेंड क्षेत्र में बड़ी मात्रा में पान मसाला-गुटखा पाया गया है। जहां खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम द्वारा गोदाम पर कार्रवाई की जा रही है। खाद्य एवं औषधि विभाग की 4 सदस्यीय टीम पिछले 3 घण्टे से जांच और कार्रवाई कर रही है। इसके बाद बरामद सामाग्री रायपुर जांच के लिए भेजी जाएगी।

ये भी पढ़ें: बिलासपुर के केसला में बना गर्भवती महिलाओं के लिये अलग क्वारंटाइन से…

बता दें कि कल देर शाम एसपी चंद्रमोहन सिंह ने पुलिस टीम के साथ यहां छापा मारा था। मनेन्द्रगढ़ बस स्टैंड में यात्री प्रतीक्षालय के ठीक बगल में एक किराये के मकान में बने गोदाम में छापा मार कार्रवाई हुई थी, पुलिस गोदाम के अंदर गई तो सामग्री देखकर हैरान रह गई । यहां भारी मात्रा में राजश्री गुटखा, गुड़ाखु सिगरेट और पान मसाला मिलने की बात सामने आई ।

ये भी पढ़ें: रायपुर और बलौदाबाजार के इन क्षेत्रों से मिले नए कोरोना मरीज, प्रदेश…

बताया जा रहा है कि लगभग 50 लाख रुपए से अधिक का माल यहां था। लॉक डाउन में इन सामाग्री पर प्रतिबंध लगा था वह यहां बड़ी मात्रा में मिला, जिसको लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। आखिर यह माल लॉक डाउन में कब और कहां से आया। खुले बाजार में यह सामग्री दोगुने से तीनगुने रेट में मिल रही थी इससे यह साफ है कि इसकी कालाबाजारी की जा रही थी।

ये भी पढ़ें: रायपुर एम्स में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, HIV पीड़ित भी था …

बताया जा रहा है कि यह गोदाम गोपी अग्रवाल नामक व्यक्ति का है। कल की कार्रवाई के बाद आज सुबह से संजय नेताम सहायक औषधि नियंत्रक के साथ 4 लोगों की टीम जांच कर रही है । सामग्री का सैम्पल लेकर रायपुर खाद्य प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजे जाने की बात कही जा रही है। फिलहाल अधिकारी कुछ भी अधिकृत रूप से नही बता रहे हैं और पूरी कार्यवाही के बाद जानकारी देने की बात कह रहे हैं।

 
Flowers