आरटीओ की बड़ी कार्रवाई, 1 लाख 65 हजार वाहनों के रजिस्ट्रेशन रद्द, सड़कों पर मिले तो होंगे जब्त | Big action of RTO, registration of 1 lakh 65 thousand vehicles canceled

आरटीओ की बड़ी कार्रवाई, 1 लाख 65 हजार वाहनों के रजिस्ट्रेशन रद्द, सड़कों पर मिले तो होंगे जब्त

आरटीओ की बड़ी कार्रवाई, 1 लाख 65 हजार वाहनों के रजिस्ट्रेशन रद्द, सड़कों पर मिले तो होंगे जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : September 8, 2019/3:15 am IST

नई दिल्ली। यूपी के अलीगढ़ में नए मोटर एक्ट के तहत आरटीओ ने बड़ी कार्रवाई की है। आरटीओ ने 15 साल पुराने वाहनों को नोटिस थमाने के बावजूद रिन्युअल नहीं कराने पर 1 लाख 65 हजार वाहनों के रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिए है। अगर वाहन सड़कों पर चलते पाए गए तो इन्हें जब्त कर लिया जाएगा।

पढ़ें- धारा 370 कश्मीर के लिए स्पेशल स्टेटस नहीं, स्पेशल भेदभाव था, पाकिस्तान घाटी म…

साथ ही आरटीओ ने 15 साल पुराने वाहन मालिकों को नोटिस जारी किए हैं कि वे अपनी गाड़ियों का रिनुअल करा लें। लेकिन जिन लोगों ने रिनुअल नहीं कराए हैं, ऐस 1 लाख 65 हजार वाहनों के रजिस्ट्रेशन रद्द कर लिए गए हैं। अगर ये सड़क पर नजर आए तो इनको जब्त कर लिया जाएगा।

पढ़ें- अंडरगारमेंट्स दुकान के चेंजिंग रूम में कैमरा, कपड़े बदलते वक्त युवत…

गौरतलब है पहले केंद्र सरकार ने 1 सितंबर से नया मोटर एक्ट 2019 लागू किया है, नियमों में भारी जुर्माने का प्रावधान है। देशभर के कई राज्यों में लोग इस नियम का विरोध कर जुर्माने की रकम को कम करने की मांग कर रहे हैं।

पढ़ें- पीएम मोदी ने इसरो के वैज्ञानिकों का बढ़ाया हौसला, विज्ञान में कभी व…

मंतुराम पवार पर रमन का बयान

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/oW_PgrwZ10w” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>