अरबपति बीजेपी विधायक की खदानों पर बड़ी कार्रवाई, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देकर बंद कराई गई माइंस | Big action on the quarries of billionaire BJP MLA Mines closed by citing Supreme Court orders

अरबपति बीजेपी विधायक की खदानों पर बड़ी कार्रवाई, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देकर बंद कराई गई माइंस

अरबपति बीजेपी विधायक की खदानों पर बड़ी कार्रवाई, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देकर बंद कराई गई माइंस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : June 8, 2019/1:03 pm IST

जबलपुर। पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक संजय पाठक की खदानों को लेकर बड़ी कार्रवाई की गई है। जबलपुर के सिहोरा स्थित संजय पाठक के स्वामित्व वाली खदानों को लेकर खनिज विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें- नरवा- गरवा योजना के लिए विधानसभा अध्यक्ष का बड़ा बयान, आदिवासियों क…

विधायक की सिहोरा स्थित खदानों को बंद कर जांच कराने का आदेश दिया गया है। खनिज विभाग ने खदान बंद करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला दिया है।

ये भी पढ़ें- Exclusive: नक्सलियों की कायराना करतूत, सड़क निर्माण कार्य में लगे व…

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा में करोड़पति विधायकों में से सबसे अधिक चर्चाओं में रहते हैं कटनी जिले के विजयराघवगढ़ से विधायक संजय पाठक। इनकी घोषित संपत्ति कई सौ करोड़ है, इनमे कई बड़े होटल और रिजॉर्ट शामिल हैं। इनके पास एक हेलिकॉप्टर भी है। संजय पाठक पहले कांग्रेस में थे, लेकिन कहा जाता है कि शिवराज सरकार के लगातार सत्ता में रहने से पाठक का खदान की आय प्रभावित हो रही थी । इसी के चलते उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था।

ये भी पढ़ें- नेता प्रतिपक्ष ने सीएम को लिखा पत्र, विधानसभा सत्र की अवधि बढ़ाए जा…

संजय पाठक के पिता सत्येंद्र पाठक दिग्विजय सिंह के कार्यकाल में मंत्री थे। इनके मप्र के नेशनल पार्क कान्हा,पेंच के अलावा खजुराहो में सायना नाम से हेरिटेज होटल की चेन है। इसके साथ ही आयरन,बॉक्साइट,कोल माइन्स के ठेके भी संजय पाठक ने ले रखे हैं। जानकारी के मुताबिक पाठक की इंडोनेशिया में भी कोल की माइन्स हैं। हालांकि,वर्ष 2011 में मप्र लोकायुक्त में इनके खिलाफ माइन्स घोटाले को लेकर शिकायत की गई थी।