इस शहर के लिए अब जुड़ेंगे बड़े एयरक्रॉफ्ट, 230 सीटर बोइंग विमान चलाने की तैयारी | Big aircrafts will now be added for this city, preparations to operate 230 seater Boeing aircraft

इस शहर के लिए अब जुड़ेंगे बड़े एयरक्रॉफ्ट, 230 सीटर बोइंग विमान चलाने की तैयारी

इस शहर के लिए अब जुड़ेंगे बड़े एयरक्रॉफ्ट, 230 सीटर बोइंग विमान चलाने की तैयारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : November 7, 2019/8:27 am IST

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। शहर की हवाई सेवा में अब बड़े एयरक्राफ्ट भी जल्द जुड़ेंगे जिसका सीधा फायदा यात्रियों को होगा। 75 सीटर के बाद अब 230 सीटर बोइंग चलाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके लिए एयरपोर्ट पर अधिकारियों की एक ज्वाइंट बैठक हुई है।

पढ़ें- कच्चा बारूद से भरा ट्रक 20 फीट गहरी खाई में गिरा, ड्राइवर ने ऐसे बच…

ग्वालियर के 200 किमी दायरे में आने वाले शहरों के यात्री भी ग्वालियर हवाई सेवा का ही लाभ ले रहे हैं। दिल्ली और भोपाल के बीच होने के कारण ग्वालियर को एयरकनेक्टिविटी में हवाई यात्री भी ठीक मिल रहे हैं। अभी मौजूदा जो स्पाइस जेट की फ्लाइट चल रही हैं उनमें तकरीबन सभी सीटें फुल ही जा रहीं हैं।

पढ़ें- एक ही परिवार के चार सदस्यों ने की खुदकुशी की कोशिश, मां और दो मासूम…

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया,एयरफोर्स,सीआईएसएफ,प्रशासन,पुलिस की बैठक में इसको लेकर चर्चा की गई और प्लानिंग बनाई गई। इसके लिए सबसे पहले स्टडी की जाएगी जिससे यह सामने आएगा कि बड़े विमान चलाए जाते हैं तो इसका पूरा रिस्पॉन्स कैसा रहेगा।

पढ़ें- डॉक्टरों की भी फटी रह गई आंखें, जब अपनी घायल बच्ची को उपचार के लिए अस्पताल लेकर पहुंची बंदरिया

‘उड़ता पंजाब’ की तर्ज पर आगे बढ़ रहा रायपुर

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/XMalc2et3RY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers