ये हैं बिग बॉस सीजन 13 के घर की तस्वीरें, नए सीजन में होने वाला है खास कमाल | big boss 13 home interiror images, candidate final list online with images

ये हैं बिग बॉस सीजन 13 के घर की तस्वीरें, नए सीजन में होने वाला है खास कमाल

ये हैं बिग बॉस सीजन 13 के घर की तस्वीरें, नए सीजन में होने वाला है खास कमाल

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 03:33 PM IST, Published Date : December 4, 2022/3:33 pm IST

चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस का 13वां सीजन दस्तक देने को तैयार है। 29 सितंबर से यह शो शुरू होने जा रहा है। सोमवार को सलमान खान इसका ऐलान करने वाले हैं और इस बार बिग बॉस का घर भी कला निर्देशक उमंग कुमार ने खास तरीके से सजाया है। अमर उजाला को मिला इस घर को भीतर से देखने का मौका और खास अमर उजाला पाठकों के लिए हम लेकर आए हैं ये खास तस्वीरें। बिग बॉस का ये आलीशान घर साढ़े 18 हजार वर्ग फुट में फैला है और यहां आने वाले प्रतियोगियों पर नजर रखने के लिए पूरे घर में 93 कैमरे लगाए गए हैं।
 
 
गार्डन एरिया
बिग बॉस के घर में प्रवेश करते ही सबसे पहले नजर जाती है इसके प्रवेश द्वार पर। डबल बी के आकार में बना यह दरवाजा बिग बॉस शो की थीम को दर्शाता है। 20 फीट ऊंचा ये गेट फूलों और पौधों से सजा हुआ है।
 
 
लिविंग रूम
घर की सबसे महत्वपूर्ण जगहों में एक है लिविंग रूम । इसी जगह पर सभी टास्क पढ़े जाते हैं। यहीं पर प्रतियोगियों के बीच भावनाओं का मिलाप और टकराव होता है। इस बार लिविंग रूम को काफी रंग बिरंगा लुक दिया गया है। बैगनी और नीले रंग के सोफे के सामने एक गोलाकार मेज है। यहां लगी पेटिंग्स में एक पेंटिंग बिग बॉस के आंख की भी है। यह लिविंग रूम किचन से जुड़ा हुआ है।
 
 
लिविंग रूम का दूसरा हिस्सा
लिविंग रूम के इस हिस्से में एक तरफ सीढ़ियां नजर आती है। वहीं दीवारों पर नाव से लेकर मछली की उभरती कलाकृति बनी हुई हैं। बाकी हिस्सों में पेटिंग्स बनी हुई हैं।
 
 
बाथरूम एरिया
बाथरूम एरिया काफी हटकर नजर आ रहा है। इसके जहां पहले हिस्से में फर्श जहां भूरे रंग का है तो वहीं छत सफेद रंग के चौकोर डिब्बों में बटा हुआ है। बाथरूम में उजाले के लिए झालर जैसी लाइटिंग की गई है। बाथरूम के दरवाजों पर शो की थीम से जु़ड़ी बाते लिखी हैं। बाथरूम के एक किनारे को पैराशूट जैसा आकार दिया गया है और दूसरे पर शतरंज की चौसर बनी है।
 
 
बाथरूम एरिया पार्ट 2
बाथरूम के इस हिस्से में सबसे पहले नजर जाती है  यहां लगे शीशे पर। ये शीशे आंख के आकार के हैं जो एहसास दिलाते हैं कि बिग बॉस की नजर सभी पर है। यहां बैठने की भी पर्याप्त जगह है।
 
 
डाइनिंग एरिया
डाइनिंग एरिया में सबसे पहले नजर यहां मौजूद विशाल मेज पर जाती है जो चारो तरफ से रंग बिरंगी कुर्सियों से घिरी हुई है। फर्श को पहेलियों से सजाया गया है और दीवार पर शेर से लेकर चीते समेत दूसरे जानवरों की तस्वीरें बनी हुई है।
 
 
किचन
बिग बॉस के पिछले कुछ सीजन्स में देखा गया है कि जिस प्रतियोगी का कंट्रोल किचन में होता है वह शो में काफी अच्छा प्रदर्शन करता है। इस सीजन का किचन रंग से लेकर अपने आकार में काफी अलग है। छत पर लकड़ी का काम किया गया है। वही दीवार पर हल्के रंग के पत्थर का लुक दिया गया है।  किचन एरिया को बिग बॉस कैफे नाम दिया गया है।
 
 
बाहर का बेडरूम
बाहर के बेडरूम में सबसे पहले नजर इसकी छत पर पड़ती है। दरअसल इसके छत के एक हिस्से को शतरंज का लुक दिया गया है। बेडरूम से सटी हुई शीशे की दीवार है जिसके अंदर कई बेड दिखाई देते हैं।  
 

 
Flowers