वॉट्सऐप में हुआ ये बड़ा बदलाव, अब खुद ही डिलीट हो जाएंगे मैसेज, जानिए अभी | big change in WhatsApp, now the message will be deleted by itself

वॉट्सऐप में हुआ ये बड़ा बदलाव, अब खुद ही डिलीट हो जाएंगे मैसेज, जानिए अभी

वॉट्सऐप में हुआ ये बड़ा बदलाव, अब खुद ही डिलीट हो जाएंगे मैसेज, जानिए अभी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : November 28, 2019/12:07 pm IST

नई दिल्ली। वॉट्सऐप में एक और नया फीचर जुड़ गया है। वॉट्सऐप के डिलीट मैसेज फीचर के तहत यूजर्स भेजे गए मैसेज को कुछ समय के लिए सेट कर सकते हैं और तय समय के बाद मैसेज अपने-आप डिलीट हो जाएगा। इस फीचर को डिसअपीयरिंग मैसेज के नाम से भी बीटा वर्जन पर देखा गया था।

Read More News: 100 रुपये के अंदर मिलने वाले ये है जबरदस्त प्रीपेड प्लान्स, जानकर उछल पड़ेंगे…
बता दें कि कल ही फोन कॉल की वेटिंग जैसी सुविधा वॉट्सऐप में भी कॉल वेटिंग की सुविधा जोड़ी गई। हालांहि इस फीचर का इस्तेमाल iOS वर्जन 2.19.120 पर अपडेट करना हो रहा है। वहीं अब व्हाट्सऐप पर भी भेजे गए मैसेज खुद से गायब हो जाएंगे।

Read More News:एक महीने में 12 लाख से अधिक लोगों को मिली नौकरी, ESIC के आंकड़ों से.

बता दें कि एक हालिया रिपोर्ट में वॉट्सऐप बीटा वर्जन पर डिलीट मैसेज फीचर होने की जानकारी मिली थी। इसके अलावा बीटा वर्जन पर डार्क मोड को भी स्पॉट किया गया है। वॉट्सऐप के ये दोनों फीचर इस समय टेस्टिंग फेज में मौजूद हैं। इस तरह का फीचर पहले से फेसबुक मैसेंजर पर है। हालांकि इसके लिए मैसेंजर का सीक्रेट फीचर यूज करना होता है।

Read More News:देश की सबसे बड़ी हाउसिंग कंपनी दीवालिया होने के कगार पर, 85 हजार

ऐसे में अगर आप इन दोनों नये फीचर्स को इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपको गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम पर साइन अप करना होगा। इसके अलावा, बीटा वर्जन को एपीके मिरर प्लेटफॉर्म से भी डाउनलोड किया जा सकता है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/BeO9prqWYM4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>