प्रमोशन में आरक्षण पर SC में तैयारी के साथ सरकार का पक्ष रखने के निर्देश, अतिथि विद्वानों को एडजस्ट करने का बड़ा फैसला | Big decision to adjust guest scholars, instructions to keep government side with preparation in SC on reservation in promotion

प्रमोशन में आरक्षण पर SC में तैयारी के साथ सरकार का पक्ष रखने के निर्देश, अतिथि विद्वानों को एडजस्ट करने का बड़ा फैसला

प्रमोशन में आरक्षण पर SC में तैयारी के साथ सरकार का पक्ष रखने के निर्देश, अतिथि विद्वानों को एडजस्ट करने का बड़ा फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : December 11, 2019/5:22 am IST

भोपाल। जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि प्रमोशन में आरक्षण को लेकर SC में पैरवी करने वाले वकीलों को सरकार ने निर्देश दिया है कि कोर्ट में जल्द और पूरी तैयारी के साथ सरकार का पक्ष रखें। इस मामले में फैसला होने तक स्केल के मुताबिक पदनाम दिए जाएंगे। वहीं अतिथि विद्वानों को लेकर मंत्री ने कहा कि सरकार हर अतिथि विद्वान को एडजस्ट करेगी। मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि बिरला ग्रुप को 50 साल की लीज पर हीरा खदान मिली है। 

यह भी पढ़ें —नागरिकता संशोधन बिल पर शिवसेना से खफा हुए राहुल गांधी, आज राज्यसभा में शिवसेन…

इसके साथ ही उन्होने कहा कि हमीदिया में बीपीएल कार्ड धारकों को मुफ्त इलाज मिलेगा, भोपाल में परिवहन व्यवस्था पर उन्होने कहा कि 9 इलेक्ट्रिक बस भोपाल में मार्च से शुरू होगी, दिल्ली जैसी स्थिति न बने इसलिए ये प्रयास किया जा रहा है, ट्रायल सफल रहा तो पूरे प्रदेश में इसे लागू करेंगे। हंगरी की कम्पनी मप्र में इलेक्ट्रिक बस के लिए फैक्ट्री लगाएगी।

यह भी पढ़ें — राजस्व खुफिया निदेशालय की बड़ी कार्रवाई, 42 किलो सोना के साथ 10 तस्…

सांची के पास निनोद में अंतरराष्ट्रीय स्तर का गोल्फ कोर्स बनाने की भी उन्होने बात कही, साथ ही उन्होने बताया कि खानू गांव में वाटर स्पोर्ट्स के लिए सरकार योजना बना रही है, अब मप्र में रेत की खदानों से 1300 करोड़ रूपए आएंगे, ये कमलनाथ का विजन है, इसकी पूरी प्रक्रिया पारदर्शी बनायी गई है।

यह भी पढ़ें — 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की डेथ ग्रैच्युटी में होंग…