kanpur encounter में बड़ा खुलासा: मुखबिर ने बताया पुलिस मारेगी छाप, जवाब में विकास ने कहा आने दो सबको कफन में ​भेजूंगा.. फिर हथियार बंद 50 बदमाश लाए गए | Big disclosure: The informer had told that the police will hit the raid

kanpur encounter में बड़ा खुलासा: मुखबिर ने बताया पुलिस मारेगी छाप, जवाब में विकास ने कहा आने दो सबको कफन में ​भेजूंगा.. फिर हथियार बंद 50 बदमाश लाए गए

kanpur encounter में बड़ा खुलासा: मुखबिर ने बताया पुलिस मारेगी छाप, जवाब में विकास ने कहा आने दो सबको कफन में ​भेजूंगा.. फिर हथियार बंद 50 बदमाश लाए गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : July 5, 2020/8:24 am IST

कानपुर। kanpur encounter में विकास दुबे के साथ दयाशंकर अग्निहोत्री को पुलिस ने दबोच लिया है। पूछताछ में दयाशंकर ने कई बड़े खुलासे किया। दयाशंकर ने पुलिस को बताया कि विकास के पास रात साढ़े आठ बजे फोन आया कि पुलिस छापा मारने वाली है। इसके बाद विकास दुबे ने घर के सारे दरवाजे खिड़कियां बंद करने बोला और खुद बदमाशों का इंतजाम करने चला गया। करीब 1 घंटे बाद वह 50 असलहाधारी बदमाशों को लेकर घर लौटा। जिसके बाद उन्होंने पुलिस से मोर्चा लेते हुए आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी। दयाशंकर ने बताया कि विकास के पास जिस का भी फोन आ रहा था वह उनसे यही कह रहा था कि आने दो सबको कफन में भिजवाऊंगा।

ये भी पढ़ें: लद्दाख के करगिल में भूकंप के झटकों से हिली धरती, 4.7 की तीव्रता

बता दें कि रविवार सुबह पुलिस ने विकास दुबे के साथ रहने वाली दयाशंकर को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि दयाशंकर के पैर में गोली लगी। पुलिस से पूछताछ में उसने बताया कि उसके परिवार को दो बेटियां और पत्नी है। पत्नी का नाम रेखा दो बेटियां मुस्कान और महक है। पूछताछ के दौरान दयाशंकर ने बताया कि 3 साल की उम्र में ही उसके माता-पिता का निधन हो गया था, जिसके बाद से उसे विकास दुबे के माता-पिता ने पाला और शादी विवाह कराया। वह उनके घर में रहकर खाना बनाने और पशुओं को चारा पानी करने का काम करता था। दयाशंकर ने बताया कि घटना के दिन चौबेपुर थाने से विकास के मोबाइल पर रात करीब 8:30 बजे एक फोन आया।

ये भी पढ़ें: देश में बीते 24 घंटे में मिले करीब 25 हजार कोरोना पॉजिटिव, 613 ने त…

मोस्ट वांटेड विकास दुबे के घर दबिश के दौरान चौबेपुर एसओ की भूमिका संदिग्ध मिलने और लापरवाही पर एसएसपी दिनेश कुमार पी ने शनिवार को ही सस्पेंड कर दिया है। साथ ही थाने में तैनात सिपाही से लेकर सभी दरोगा की गोपनीय जांच भी की जा रही है। पता लगाया जा रहा है कि किस गद्दार ने दबिश से पहले मुखबिरी की थी। जांच पूरी होने के बाद दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके जेल भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें: लद्दाख में मिग, सुखोई और मिराज की गर्जन से चीनी सीमा पर हलचल तेज, अ…

बिकरू कांड की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि पुलिस के ही किसी भेदिए ने फोन पर विकास को दबिश से पहले सूचना दे दी थी। एसटीएफ की जांच में चौबेपुर एसओ की भी उससे कई बार बातचीत होने की बात सामने आई है। सिपाही और एक होमगार्ड के भी बातचीत करने की जानकारी सामने आ रही है।

ये भी पढ़ें: सील किया गया असम का राजभवन, गर्वनर हाउस के 2 कर्मचारी निकले कोरोना …

यही नहीं, दबिश के दौरान चौबेपुर एसओ विनय तिवारी सबसे पीछे रह गए और दूसरे थानेदारों व पुलिसकर्मियों को आगे जाने दिया, जिन्हें क्षेत्र की ज्यादा जानकारी नहीं थी। इसे घोर लापरवाही माना गया है। इसके चलते एसओ पर कार्रवाई की गई। चौबेपुर थाने के सभी पुलिस कर्मियों की कॉल डिटेल के साथ ही अन्य जांच की जा रही है। इसमें भेदिए का नाम सामने आने की उम्मीद है ?

 
Flowers