बिजली का लगेगा बड़ा झटका! बढ़ाया जा सकता है दर.. वितरण कंपनी के लगातार घाटे में चलने का दावा | Big electric shock! The rate can be increased.. Claim of loss to distribution company

बिजली का लगेगा बड़ा झटका! बढ़ाया जा सकता है दर.. वितरण कंपनी के लगातार घाटे में चलने का दावा

बिजली का लगेगा बड़ा झटका! बढ़ाया जा सकता है दर.. वितरण कंपनी के लगातार घाटे में चलने का दावा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : July 17, 2021/7:27 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 1 अगस्त से आम उपभोक्ताओं को बिजली का झटका लग सकता है। बिजली वितरण कंपनी का दावा है कि लगातार कम दर बिजली देने के कारण कंपनी घाटे में चली गई है और ये घाटा अब लगभग 6000 करोड़ रुपए का हो गया है।

पढ़ें- Inspectors transfer list surajpur : इस थाने के बदले…

मौजूदा टैरिफ के मुताबिक वितरण कंपनी को इस साल करीब 2000 करोड़ रुपए का फायदा है।

पढ़ें- कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा देंगे इस्तीफा? वायरल इस…

लेकिन पिछले सालों के नुकसान में इसे एडजेस्ट करने के बाद भी कंपनी लगभग 4000 करोड़ रुपए के घाटे में रहेगी । छत्तीसगढ़ बिजली अभियंता महासंघ के सचिव अरुण देवांगन के मुताबिक छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी को घाटे से उबारने के लिए बिजली की दरों में बढ़ोतरी बहुत जरुरी है।

पढ़ें- दो वाहनों की भिड़ंत, नायब तहसीलदार समेत 3 की मौत, 1…

कर्मचारियों को 17 प्रतिशत महंगाई भत्ता अतिरिक्त देना पड़ेगा। इसके लिए कंपनी के उपर 350 करोड़ रुपए का भार आएगा।  इसके अलावा पेंशन फंड की राशि भी कंपनी को देनी है, जो की लगभग 300 करोड़ रुपए है।

पढ़ें- Police Constable requirement 2021 : कॉन्स्टेबल के 2…

मतलब साफ है की कंपनी को तत्काल 4650 करोड़ रुपए की जरूरत है। नियामक आयोग के पूर्व सचिव पी एन सिंह के मुताबिक आज बिजली की लगात लगभग 5.90 रुपए प्रति यूनिट पड़ रही है, लेकिन कंपनी अपने उपभोक्ताओं को इससे भी कम दाम पर बिजली दे रही है।

 
Flowers