किसानों की कर्जमाफी पर बड़ा खुलासा, 338 करोड़ अब तक नहीं बांटे | Big expose on debt waiver of farmers in state

किसानों की कर्जमाफी पर बड़ा खुलासा, 338 करोड़ अब तक नहीं बांटे

किसानों की कर्जमाफी पर बड़ा खुलासा, 338 करोड़ अब तक नहीं बांटे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 20, 2019/6:30 am IST

नई दिल्ली। किसानों की कर्जमाफी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। पंजाब सरकार ने प्रदेश के किसानों की कर्ज माफी का ऐलान तो कर दिया है, लेकिन अभी तक 338 करोड़ की राशि नहीं बांटी गई है। दरअसल तिमाही समीक्षा बैठक में इस बात का खुलासा हुआ है कि सरकार ने जो पैसा बैंकों को दिया था उसमें से 338 करोड़ रुपए अटका दिए हैं। वहीं, बैंकर्स से रोकी गई राशि को एक हफ्ते में सरकारी खजाने में जमा कराने को कहा है।

Read More news:बिजली बिल वसूलने गए अफसर की धमकी से किसान की मौत, प्रभारी मंत्री ने…

एसएलबीसी की बैठक में यह बात सामने आई है कि राज्य के सरकारी बैंकों ने 338 करोड़ रुपये में से 212 करोड़ रुपये अभी तक अपने पास ही रखे हुए हैं जबकि 126 करोड़ रुपये की राशि पंजाब सरकार को लौटा दी है।

Read More news:राजधानी में आगामी 5 दिनों तक रहेगा भीषण जल संकट, फिल्टर प्लांट में .

बैंकों ने 212 करोड़ रुपये की जो राशि अपने पास रखी हुई है, वह किसान कर्ज माफी योजना के तहत उन किसानों के हिस्से की है जिनके सही पते के अलावा अन्य दस्तावेजी पहचान नहीं हो सकी है। इस तरह के किसानों की संख्या 10,637 है। इनके खातों में 212 करोड़ रुपये की रकम कर्ज माफी के एवज में जमा की जानी थी, जो आज तक जमा नहीं हो सकी है।

Read More News:सीएम 20 नवम्बर को धमतरी जाएंगे, शासकीय योजनाओं के स्टॉलों का करेंगे…

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/PgaP6HeoRk0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>