बड़ी खबर, सिंधिया ने सीएम कमलनाथ को पत्र लिखकर की ये मांग.. जानिए | Big news, Scindia wrote to CM Kamal Nath, know what he said

बड़ी खबर, सिंधिया ने सीएम कमलनाथ को पत्र लिखकर की ये मांग.. जानिए

बड़ी खबर, सिंधिया ने सीएम कमलनाथ को पत्र लिखकर की ये मांग.. जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : November 28, 2019/9:07 am IST

भोपाल, मध्य प्रदेश। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर चंबल एक्सप्रेसवे के प्लान में भिंड जिले को भी शामिल करने की मांग की है।

पढ़ें- दोनों हाथों से लिखने वाली मासूम षंजन से सीएम ने की मुलाकात, ‘सुपर क…

सीएम को लिखे पत्र को सिंधिया ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी साझा किया है। सिंधिया ने अपने पत्र में लिखा है, चंबल संभाग के संपूर्ण विकास के लिए सरकार ने चंबल एक्सप्रेसवे का प्लान तैयार किया था। इसमें संभाग के भिंड, मुरैना और श्योपुर जिले शामिल थे। इस एक्सप्रेसवे को चंबल नदी के समानांतर बनाने की योजना है, जो चंबल अंचल के विकास में मील का पत्थर साबित होगा।

पढ़ें- सदन में ‘गोडसे’ को देशभक्त बताना प्रज्ञा ठाकुर को पड़ा भारी, हटाई ग…

मुझे बताया गया है कि पूर्व के प्रोजेक्ट में परिवर्तन करके अब मुरैना जिले से इस एक्सप्रेसवे को शुरू किया जाएगा और यह श्योपुर तक जाएगा, यानी भिंड जिला इस प्रोजेक्ट में शामिल नहीं है, जबकि पूर्व के प्रोजेक्ट में भिंड भी शामिल था।

पढ़ें- ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतरे, रेलवे का भवन धराशाई, पटरियों के स…

सिंधिया ने आगे लिखा है, अगर भिंड जिले को इस प्रोजेक्ट में शामिल नहीं किया गया तो, एक्सप्रेसवे बनाने की मूल मंशा सफल नहीं हो पाएगी। क्योंकि इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य संपूर्ण चंबल अंचल का विकास था। भिंड जिला एक सीमावर्ती जिला है, जहां विकास की अपार संभावनाएं हैं।