बड़ी खबर: तिरुपति के सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव का कोरोना संक्रमण से निधन, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने जताया दुख | Big news: Tirupati MP Balli Durga Prasad Rao died of corona infection

बड़ी खबर: तिरुपति के सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव का कोरोना संक्रमण से निधन, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने जताया दुख

बड़ी खबर: तिरुपति के सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव का कोरोना संक्रमण से निधन, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने जताया दुख

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : September 16, 2020/5:35 pm IST

चेन्नई। आंध्र प्रदेश में तिरुपति के सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव का बुधवार शाम चेन्नई के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया। युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआर) के नेता की मौत कोरोना वायरस संक्रमण के चलते हुई है। बल्ली दुर्गा कुछ समय से बीमार चल रहे थे और बेहतर इलाज के लिए उन्हें 15 दिन पहले चेन्नई भेजा गया था।

read more: अब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर लोगों से की सुरक्…

उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने ट्वीट किया कि लोकसभा सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव गरु के निधन से दुखी हूं। वह एक अनुभवी नेता थे, जिन्होंने आंध्र प्रदेश की प्रगति में बहुत योगदान दिया। इस दुख की घड़ी में मेरे भावनाएं उनके परिवार और शुभचिंतकों के साथ हैं।

read more: चीन से तनाव मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक, रक्षा मंत्री गुरुवार को देंगे …

देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने शोक जताते हुए ट्वीट कर लिखा कि तिरुपति से लोकसभा सांसद श्री बल्ली दुर्गा प्रसाद राव जी के असामयिक निधन पर दुखी हूं। उनके परिजनों और सहयोगियों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।

वहीं लोकसाभ स्पीकर ओम बिड़ला ने भी सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव के निधन पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट किया कि आंध्र प्रदेश के तिरुपति से लोकसभा सांसद श्री दुर्गा प्रसाद राव बल्ली जी के दुखद निधन के बारे में सुनकर दुखी हुआ। शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदना हैं।

read more: दिल्ली हिंसा केस में 15 आरोपियों के खिलाफ 17,500 पन्नों की चार्जशीट…

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता बल्ली दुर्गा प्रसाद राव मूल रूप से आंध्र प्रदेश के नेल्लोर के निवासी थे। गुडूर जिले से वह 1985-1989 के दौरान और 1994 से 2014 के बीच चार बार विधायक रहे। बल्ली दुर्गा ने 1996 और 1998 के बीच प्राथमिक शिक्षा मंत्री और 2009 और 2014 के बीच लोक लेखा समिति के सदस्य के रूप में भी कार्य किया। हाल के चुनावों में, उन्होंने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ा और तिरुपति लोकसभा सीट से सांसद के रूप में चुने गए।

read more: सांसद बाजवा ने जम्मू-कश्मीर की आधिकारिक भाषा में पंजाबी को शामिल कर…

बता दें कि मॉनसून सत्र शुरू होने के पहले तक सात केंद्रीय मंत्री और दोनों सदनों को मिलाकर लगभग दो दर्जन सांसद अबतक कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। इससे पहले लोकसभा में तमिलनाडु से सांसद एच वसंतकुमार की कोरोना से मौत भी हो चुकी है। इसके अलावा देश में कई विधायकों की मौत भी कोरोना के कारण हुई है।