पुल्लेला गोपीचंद का बड़ा खुलासा, सायना नेहवाल को मेरी अकादमी छोड़ने के लिए प्रकाश पादुकोण ने उकसाया | Big revelation of Pullega Gopichand, Prakash Padukone instigated Saina Nehwal to leave my academy

पुल्लेला गोपीचंद का बड़ा खुलासा, सायना नेहवाल को मेरी अकादमी छोड़ने के लिए प्रकाश पादुकोण ने उकसाया

पुल्लेला गोपीचंद का बड़ा खुलासा, सायना नेहवाल को मेरी अकादमी छोड़ने के लिए प्रकाश पादुकोण ने उकसाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : January 12, 2020/2:21 pm IST

नई दिल्ली। पुलेला गोपीचंद ने अपनी आगामी किताब ‘ड्रीम्स ऑफ ए बिलियन : इंडिया एंड द ओलिंपिक गेम्स’ में इस बात का खुलासा किया है कि प्रकाश पादुकोण ने सायना नेहवाल को उनकी अकादमी छोड़ने के लिए उकसाया है। उन्होने इस बात का भी जिक्र किया है कि वह इस बात से भी हैरान थे कि महान खिलाड़ी और भारत के पहले बैडमिंटन सुपरस्टार प्रकाश पादुकोण ने कभी भी उनके बारे में कोई भी सकारात्मक बात नहीं की है।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे कंजूस गेंदबाज, जिन्होने लगातार 131 गेंदों तक अंग…

बता दें कि पुलेला गोपीचंद कभी अपनी भावनाएं नहीं दिखाते, लेकिन कोच ने उस दर्द को साझा किया जो उन्हें सायना नेहवाल के उनकी अकादमी छोड़कर प्रकाश पादुकोण की अकादमी में जाने के बाद हुआ था और अब तक उन्हें यह बात परेशान करती है। पूर्व ऑल इंग्लैंड चैम्पियन और राष्ट्रीय मुख्य कोच गोपीचंद ने इसमें मुश्किल समय का भी जिक्र किया।

ये भी पढ़ें: ICC T-20 रैंकिंग, टॉप 10 में भारत के दो बल्लेबाज, रोहित को लगा बड़ा…

गोपीचंद की किताब के ‘बिटर राइवलरी’ टाइटल के पन्ने में उन्होंने खुलासा किया कि जब साइना ने 2014 विश्व चैम्पियनशिप के बाद बेंगलुरु में पादुकोण की अकादमी से जुड़ने और विमल कुमार के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग करने का फैसला किया था तो वह कितने दुखी हुए थे, सायना के पति और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदकधारी परुपल्ली कश्यप ने भी इसकी पुष्टि की है।

ये भी पढ़ें: सीरीज जीतने के बाद सामने आया विराट का गुस्सा, कहा- ‘लड़ाना’ बंद करो!

उन्होने लिखा कि ‘मैंने सायना से नहीं जाने की मिन्‍नतें कीं लेकिन वह मन बना चुकी थीं’ किताब में उनके सह लेखक खेल इतिहासकार बोरिया मजूमदार और सीनियर पत्रकार नलिन मेहता हैं, इसमें गोपीचंद ने खुलासा किया, ‘यह कुछ इस तरह का था कि मेरे किसी करीबी को मुझसे दूर कर दिया गया हो, पहले मैंने सायना से नहीं जाने की मिन्नत की, लेकिन तब तक वह किसी अन्य के प्रभाव में आ चुकी थी और अपना मन बना चुकी थी।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: इंडिया टीम ने जीती साल की पहली टी-20 सीरीज, श्रीलंका को …