महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका! पूर्व राजस्व मंत्री बीजेपी छोड़ एनसीपी में होंगे शामिल | Big shock for BJP in Maharashtra! Former Revenue Minister will join BJP and join NCP

महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका! पूर्व राजस्व मंत्री बीजेपी छोड़ एनसीपी में होंगे शामिल

महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका! पूर्व राजस्व मंत्री बीजेपी छोड़ एनसीपी में होंगे शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : October 21, 2020/10:18 am IST

मुंबई। महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका लगने जा रहा है, महाराष्ट्र के पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे बीजेपी छोड़ एनसीपी में शामिल होने जा रहे हैं, महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा कि शुक्रवार को खडसे शरद पवार की मौजूदगी में दोपहर दो बजे एनसीपी में शामिल होंगे। जयंत पाटिल का दावा है कि खडसे ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में सत्ता का संग्राम, देखें 28 विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम, 14 मंत्री भी चुनाव मैदान में

खडसे के गृहक्षेत्र जलगांव- मुक्ताईनगर में पहले ही खडसे के समर्थकों ने बड़े-बड़े बैनर लगा दिए हैं। खडसे काफी समय से पार्टी में उपेक्षित महसूस कर रहे थे, गोपीनाथ मुंडे की मौत के बाद खडसे महाराष्ट्र में बीजेपी के ओबीसी का सबसे बड़ा चेहरा माने जाते रहे हैं, गौरतलब है कि साल 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में खडसे को पार्टी ने टिकट नहीं दिया था। पार्टी के रवैये पर नाराजगी जाहिर करते हुए खडसे ने देंवेंद्र फडणवीस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था।

ये भी पढ़ें: धमतरी ITI में गेस्ट टीचर्स की भर्ती, जल्द करें आवेदन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने खडसे के बीजेपी छोड़कर एनसीपी में आने की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वो महाविकास आघाडी में शामिल होते हैं तो उनका स्वागत है, इसका मतलब ये है कि खडसे के एनसीपी में जाने पर उन्हें सरकार में मंत्री पद दिया जा सकता है। खडसे को कृषि मंत्री बनाया जा सकता है जो फिलहाल शिवसेना के पास है। खडसे प्रदेश में ओबीसी का बड़ा चेहरा माने जाते हैं।

ये भी पढ़ें: संसदीय कार्यमंत्री पहुंचे राजभवन, राज्यपाल को देंगे…

खडसे के साथ उनके कुछ समर्थक विधायक भी पार्टी छोड़कर एनसीपी में जा सकते हैं, खडसे को साल 2015 में भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद फडणवीस सरकार से मंत्री पद छोड़ना पड़ा था। तभी से वो पार्टी में उपेक्षित चल रहे थे। साल 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भी उन्हें टिकट नहीं दिया गया था. हालांकि उनकी बेटी रोहिणी को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया गया था लेकिन वो हार गई थीं। वहीं खडसे की बहू रक्षा खडसे ने बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था और जीती थीं। रक्षा खडसे बीजेपी छोड़ेगी या नहीं, ये अभी साफ नहीं है।

 
Flowers