ममता बनर्जी को बड़ा झटका! पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा | Big shock to Mamta Banerjee! Former cricketer Laxmi Ratan Shukla resigns as minister

ममता बनर्जी को बड़ा झटका! पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा

ममता बनर्जी को बड़ा झटका! पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : January 5, 2021/10:37 am IST

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ममता बनर्जी को फिर एक बड़ा झटका लगा है। जानकारी के अनुसार बंगाल सरकार में मंत्री रहे लक्ष्मी रतन शुक्ला ने बंगाल के खेल राज्य मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। लक्ष्मी रतन शुक्ला पूर्व क्रिकेटर भी रहे हैं। साथ ही उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के हावड़ा जिले के अध्यक्ष का पद भी छोड़ दिया है। हालांकि, वे टीएमसी के विधायक बने रहेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने राजनीति छोड़ने का मन बना लिया है।

ये भी पढ़ेंः चेन्नई में भारी बारिश, चेंबरमबक्कम जलाशय से अतिरिक्त पानी छोड़ा जाएगा

बता दें कि पिछले महीने मिदनापुर में अमित शाह की रैली में टीएमएस, कांग्रेस और सीपीआईएम के 72 नेता बीजेपी में शामिल हुए थे। इस रैली में तृणमूल कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे सुवेंदु अधिकारी भी अमित शाह के साथ मंच में दिखे और भाजपा का दामन थाम लिया था। इसके बाद उनके भाई सौमेन्दु अधिकारी भी बीजेपी में शामिल हो गए। अमित शाह ने मिदनापुर की रैली में बताया था कि एक साथ एक एमपी, नौ एमएलए, एक एक्स मिनिस्टर, एक एमओएस, 15 काउंसलर, 45 चेयरमैन और जिला पंचायत के दो अध्यक्ष पार्टी में शामिल हुए हैं।

ये भी पढ़ेंः मंदिर तोड़े जाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे विहिप, बजरंग दल के कार्यक…

पश्चिम बंगाल की चुनावी जंग में बीजेपी जनवरी में अपने अभियान को और तेज करने जा रही है। माना जा रहा है कि कई और नेता पार्टी का दामन थाम सकते हैं। बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा 9 और 10 जनवरी को राज्य के दौरे पर रहेंगे, जबकि गृह मंत्री अमित शाह 30 और 31 जनवरी को पश्चिम बंगाल जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से शामिल होंगे। बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच चल रहे घमासान में जनवरी माह में बीजेपी तृणमूल में और सेंध लगाने की कोशिश करेगी।