कंगाल पाकिस्तान को बड़ा झटका, FATF ने ब्लैक लिस्ट में डाला, आतंकियों को फंडिंग करने की पुष्टि

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 23 Aug 2019 12:38 PM, Updated On 23 Aug 2019 12:38 PM

रायपुर। कंगाल पाकिस्तान को एक और झटका लगा है। फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स FATF ने पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया है। पाक एशिया-पैसिफिक ग्रुप के 10 मानकों को पूरा करने में नाकाम साबित हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान अपने कानूनी और वित्तीय प्रणालियों के लिए 40 मानकों में से 32 को पूरा करने में विफल रहा है। इससे पहले पाकिस्‍तान एफएटीएफ की ग्रे लिस्‍ट में शामिल था।

पढ़ें- आर्टिकल 370: ट्विटर ने पाकिस्तानी यूजर्स को किया सस्पेंड, सैकड़ों अकाउंट ब्लॉ...

पाकिस्‍तान आतंकियों की फंडिंग मामले में एफएटीएफ को गुमराह कर रहा है। वह ठोस कार्रवाई करने के बजाए दिखावे के लिए आतंकवादियों और आतंकी समूहों के खिलाफ फर्जी और कमजोर एफआइआर दर्ज कर रहा था। इसे लेकर अमेरिका ने पाकिस्तान को प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की नसीहत दी थी।

पढ़ें- ट्रंप ने अबकी बार कश्मीर में हिंदू-मुसलमान को घसीटा, दिया यह बड़ा ब...

एफएटीएफ के इस कदम से पाकिस्‍तानी अर्थव्‍यवस्‍था की हालत और खराब होगी। अभी कुछ ही दिन पहले ही इस्लामाबाद में तैनात अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आइएमएफ) की प्रतिनिधि टेरीजा सांचेज ने कहा था कि यदि पाकिस्तान एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट यानी निगरानी सूची से बाहर नहीं निकला तो उसका हालिया स्वीकृत लोन भी खतरे में पड़ जाएगा।

पढ़ें- पति को समलैंगिक बताने वाली इमरान खान की पूर्व पत्नी ने किया बड़ा खुल...

पाकिस्तान अक्टूबर में ब्लैक लिस्ट हो सकता है, क्योंकि एफएटीएफ की 27-पॉइंट एक्शन प्लान की 15 महीने की समयावधि इसी साल अक्टूबर में खत्म हो रही है। अक्टूबर में FATF के पूर्ण सत्र में पाकिस्तान के मामले की अंतिम समीक्षा की जाएगी।

पढ़ें- दिग्गज पा​क क्रिकेटर की धमकी, 'पाक' भारत को कर देगा साफ..परमाणु बम ..

लड़की का सुसाइड वीडियो वायरल

Web Title : Big shock to Pakistan, FATF put in black list, funding of terrorists confirmed

जरूर देखिये