कृषि मंत्री चौबे का बड़ा बयान, कहा- भाजपा के मित्रों को पीएम मोदी से पूछना चाहिए कि 2500 में धान खरीदी की सहमति क्यों नहीं दे रहे? | Big statement of Agriculture Minister Choubey, said- Friends of BJP should ask PM Modi why not giving consent to buy paddy in 2500?

कृषि मंत्री चौबे का बड़ा बयान, कहा- भाजपा के मित्रों को पीएम मोदी से पूछना चाहिए कि 2500 में धान खरीदी की सहमति क्यों नहीं दे रहे?

कृषि मंत्री चौबे का बड़ा बयान, कहा- भाजपा के मित्रों को पीएम मोदी से पूछना चाहिए कि 2500 में धान खरीदी की सहमति क्यों नहीं दे रहे?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : November 21, 2020/10:25 am IST

रायपुर: राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कुछ स्थानों पर बेमौसम बारिश देखने को मिली। राजधानी रायपुर में हुई हल्की बूंदा-बांदी होने से कुछ दिनों से महसूस हो रही गर्मी से लोगों को राहत मिली है, लेकिन दूसरी ओर बेमौसम बरसात से किसानों की चिंता बढ़ गई है। बेमौसम बरसात को लेकर प्रदेश के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे का बड़ा बयान सामने आया है।

Read More: प्रदेश के इन शहरों में आज से लागू होगा नाइट कर्फ्यू, कोरोना नियमों का पालन नहीं करने पर होगी सख्त कार्रवाई

रविंद्र चौबे ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि कुछ स्थानों पर बारिश की वजह से फसल पर असर पड़ा है। अधिकतर जिलों में फसल अभी भी बिल्कुल ठीक है, हालांकि ​कुछ स्थानों में किसानों की फसलें नुकसान हुए हैं। इस दौरान उन्होंने 1 नवंबर से धान खरीदी को लेकर विपक्ष के हमलों पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा के मित्रों को एक पत्र प्रधानमंत्री को भी लिखना चाहिए। पीएम से पूछना चाहिए कि 25 सौ रुपए में धान खरीदी के लिए सहमति क्यों नहीं दे रहे हैं। प्रदेश को बारदाना उपलब्ध क्यों नहीं कराए गए।

Read More: मिंजाई के दौरान शॉर्ट सर्किट से थ्रेसर और ट्रैक्टर में लगी आग, धान के साथ दोनों जलकर खाक

बता दें कि बंगाल की खाड़ी मे सिस्टम बनने से ठंड के मौसम में बारिश हो रही है। वहीं अब उत्तर दिशा से आ रही ठंडी हवाओं की वजह से तापमान गिरने के साथ ठंड महसूस हो रही है।

Read More: CM भूपेश बघेल ने लव जिहाद कानून के खिलाफ बोला हमला, क्या स्वामी- जोशी के परिवार पर भी लागू होगा कानून

मौसम विभाग के अनुसार भारी बारिश को लेकर कोई चेतावनी नहीं दी गई है। हालांकि आज भी प्रदेश में मौसम शुष्क रहने के आसार है। वहीं कई जगहों में बारिश की संभावना है। वहीं राजधानी रायपुर में बादल छाए रहेंगे। रायपुर शहर का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

Read More: सरकार अगले साल जनवरी में लॉन्च करेगी फिटनेस एप- खेल सचिव मित्तल