इस देश में बड़ा आतंकी हमला ! 56 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा लोग घायल | Big terrorist attack in this country! 56 dead, more than 20 injured

इस देश में बड़ा आतंकी हमला ! 56 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा लोग घायल

इस देश में बड़ा आतंकी हमला ! 56 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा लोग घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : January 3, 2021/3:06 am IST

नियामे । अफ्रीकी देश नाइजर में हुए एक आतंकवादी हमले में 56 लोगों के मारे जाने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवादियों ने माली की सीमा पर स्थित एक गांव पर हमला कर 56 लोगों की हत्या कर दी। इस हमले में 20 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। हमले वाले इलाके में हिंसा और गृहयुद्ध के कारण साल 2017 से ही आपातकाल लगा हुआ है। आतंकवादियों ने यहां दो गांवों को निशाना बनाया है। इस हमलें में मरने वाले लोगों की संख्या 70 से भी अधिक हो सकती है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना वैक्सीन के लिए आज मिल सकती है DGCI की मंजूरी, सुबह 11 बजे होगी प्रेस कांफ्रेस

नाइजर की सरकार आरोप लगाती रहती है कि माली के सशस्त्र गुट उसकी राज्य की सीमा में घुसकर आतंकी वारदातों को अंजाम देते हैं। हालांकि, इस हमले पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। इस क्षेत्र में अल कायदा और इस्लामिक स्टेट से जुड़े कई आतंकी संगठन सक्रिय हैं। नाइजर के पास स्थित नाइजीरिया में 27 दिसंबर को बोरनो प्रांत में आतंकी संगठन बोको हराम के हमले में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान में हिंदू मंदिर पर हमला करने के आरोप में दस और गिरफ्तार

बोरनो प्रांतीय सरकार के मुताबिक हमलावरों ने चार गांवों को निशाना बनाया था। आतंकियों ने सबसे पहले अजारे नगर में हमला किया, जहां सरकारी कार्यालयों और पुलिस थानों को निशाना बनाया गया। इस दौरान सैनिकों और हमलवारों के बीच भीषण गोलीबारी हुई। इसके बाद हमलावरों ने शफ्फा में भी हमले किए।

 
Flowers