कंडोम को लेकर सामने आयी बड़ी बात, झिझक को देखते हुए अब ऐसा करना पसंद कर रहे लोग | Big thing about condom, people now prefer to do so in view of hesitation

कंडोम को लेकर सामने आयी बड़ी बात, झिझक को देखते हुए अब ऐसा करना पसंद कर रहे लोग

कंडोम को लेकर सामने आयी बड़ी बात, झिझक को देखते हुए अब ऐसा करना पसंद कर रहे लोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : March 9, 2021/10:19 am IST

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, कंडोम (Condom) की विभिन्न किस्मों की कमी और स्टोर से इन्हें खरीदने में झिझक की वजह से इन उत्पादों की ऑनलाइन बिक्री में वृद्धि देखी गई है, कंपनी ने कहा कि ग्राहकों तक उनके उत्पाद को पहुंचाने के लिए बेहतर नीति के कारण वे कंडोम खरीदने के लिए अधिक आश्वस्त और खुले हुए हैं।

ये भी पढ़ें: देश के 230 VIP को मिलती है केंद्र सरकार से सुरक्षा, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री…

स्नैपडील के अनुसार कंडोम के लिए पिछले साल की तुलना में गैर-महानगरों की मांग में 30 फीसदी की वृद्धि हुई है, कंडोम के 10 में से आठ ऑर्डर गैर-महानगरों यानी छोटे शहरों से आ रहे हैं। स्नैपडील के प्रवक्ता के अनुसार, “सेक्स और इसके बारे में पर्याप्त शिक्षा के विषय में निरंतर झिझक को देखते हुए लोग अभी भी कंडोम स्टोर से खरीदने के इच्छुक नहीं हैं।”

ये भी पढ़ें: कोलकाता की इमारत में लगी आग को बुझाने में पूरी सहायता की गई: रेलवे

गैर-महानगरों की 50 फीसदी से अधिक मांग इंफाल, मोगा, आइजोल, अगरतला, एर्नाकुलम, मालापुरम, शिलांग, सिलचर, उदयपुर, हिसार, नागांव, बर्धमान, डिब्रूगढ़, कानपुर और अहमदनगर जैसे टीयर-3 शहरों में देखने को मिली है।