वोटर लिस्ट में बड़ी गड़बड़ी, नगरीय निकाय चुनाव से पहले बढ़ी संभावित प्रत्याशियों की टेंशन | Big trouble in voter list Tension of potential candidates increases before urban body elections

वोटर लिस्ट में बड़ी गड़बड़ी, नगरीय निकाय चुनाव से पहले बढ़ी संभावित प्रत्याशियों की टेंशन

वोटर लिस्ट में बड़ी गड़बड़ी, नगरीय निकाय चुनाव से पहले बढ़ी संभावित प्रत्याशियों की टेंशन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : September 8, 2019/5:18 am IST

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ में निकाय चुनाव बस कुछ ही समय शेष है, और इसके लिए तैयारियां भी शुरु हो गई हैं । बलरामपुर जिले में भी सभी निकायों में चुनाव के लिए तैयारी अंतिम चरण में हैं, लेकिन यहां नगर पंचायत इलाकों में वोटर लिस्ट में भारी गड़बड़ी देखने को मिल रही है। जिले के नगर पंचायत राजपुर में वोटर लिस्ट में अनियमितता की शिकायत एसडीएम से की गई है।

ये भी पढ़ें- चन्द्रयान-2 ने भेदा चक्रव्यूह, CM भूपेश ने अभियान से जुड़े सभी लोगो…

पूर्व पार्षद ने एसडीएम को शिकायत करते हुए और गड़बड़ी हुए वोटर लिस्ट को दिखाते हुए कहा की यहां एक व्यक्ति का नाम कई वार्डेां में दर्ज है । वहीं कई लोगों का नाम अब तक नहीं जुड़ पाया है। पूर्व पार्षद के साथ मतदाताओं ने भी आपत्ति दर्ज कराई है की उनका नाम दो से तीन वार्डो में दर्ज है और कई बार शिकायत और सर्वे के बाद भी नाम नहीं हटाया गया है। निकाय चुनाव से ठीक पहले वार्डो में ये समस्या बनी हुई है और ये न सिर्फ मतदाताओं के लिए चिंता का सबब है बल्कि चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे प्रत्याशी भी इस समस्या से बेहद चिंतित हैं ।

ये भी पढ़ें- एक सप्ताह में दूसरी बार मिला मजदूर को इतना बड़ा डायमंड, हीरा उगल रह…

नगर पंचायत राजपुर में कुल 15 वार्ड हैं और लगभग सभी में ये समस्या बनी हुई है,प्रशासन ने कई बार मतदाता सूची को लेकर सर्वे कराया लेकिन उसके बाद भी ये समस्या का निराकरण नहीं हो पा रहा है। इस मामले में एसडीएम के मुताबिक वार्डो का नए तरीके से परिसीमन होने के बाद ये समस्या सामने आई है और इसे जल्द दूर कर लिया जाएगा।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/o9tfEIYZqH0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>