इन 4 इलाकों को किया गया कंटेनमेंट घोषित, 3 किलोमीटर का दायरा होगा कंटेनमेंट जोन, निर्देश जारी | Bilaspur District Administration Announced 4 area as Containment Zone

इन 4 इलाकों को किया गया कंटेनमेंट घोषित, 3 किलोमीटर का दायरा होगा कंटेनमेंट जोन, निर्देश जारी

इन 4 इलाकों को किया गया कंटेनमेंट घोषित, 3 किलोमीटर का दायरा होगा कंटेनमेंट जोन, निर्देश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : May 21, 2020/1:00 pm IST

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। जहां एक ओर प्रदेश के सभी संभाग में कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है, वहीं दूसरी ओर बीते तीन दिनों से एक भी मरीज डिस्चार्ज नहीं हुआ है। इसी बीच खबर आ रही है 5 कोरोना मरीज मिलने के बाद बिलासपुर शहर के 4 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इस संबंध में जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है।

Read More: अगले महीने हो सकती है छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की बची हुई परीक्षाएं, बैठक में हुई चर्चा

मिली जानकारी के अनुसार 5 कोरोना मरीजों की पुष्टि होने के बाद जिला प्रशासन ने संक्रमित इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। वहीं इन इलाकों के 3 किलोमीटर के दायरे को बफर जोन घाषित किया गया है।

Read More: तीन दिन बाद सोने की कीमत में आई गिरावट, जानिए आज क्या है 24 कैरेट गोल्ड की कीमत

ये इलाके हैं कंटेनमेंट जोन
1. तहसील तखतपुर के मोहन वाटिका और जेएमपी कॉलेज
2. तहसील मस्तूरी के ग्राम परसदा(पूर्व दिशा) ग्राम कर्रा(पश्चिम दिशा) ग्राम खतौरा(उत्तर दिशा) ग्राम दर्रीघाट(दक्षिण दिशा)
3. तहसील तखतपुर के ग्राम राजपुर केकती(पूर्व दिशा) ग्राम पकरिया(पश्चिम दिशा) ग्राम दैजा(उत्तर दिशा) ग्राम नगोई(दक्षिण दिशा)
4. चुलघट सीमा(पूर्व दिशा) करनकापा बस्ती(पश्चिम दिशा) करनकापा, सांवाडबरा सीमा(उत्तर दिशा) मनियारी नदी(दक्षिण दिशा)

Read More: हरभजन सिंह ने सचिन तेंदुलकर से मांगे तीन नींबू, सोशल मीडिया में वायरल हुआ ये वीडियो

छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 11 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही अब राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 67 पहुंच गई है। बता दें आज राजनांदगांव में 4 बालोद में 1 और रायपुर में भी 1 जांजगीर में 3 और सरगुजा में एक मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। गौरतलब है कि बुधवार को भी बिलासपुर में 5 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई थी। इसके साथ ही प्रदेश में कुल एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या 67 हो गई।

Read More: कहर ‘अम्फान’ का: अब तक तूफान की चपेट में आकर 72 लोगों की मौत, ममता बनर्जी बोलीं- 283 साल पहले हुई थी ऐसी तबाही