कवर्धा के बाद अब बिलासपुर के किसानों ने किया प्रदर्शन, कहा- सरकार दें आत्महत्या की अनुमति | Bilaspur farmers demonstrated, says Government should allow suicide

कवर्धा के बाद अब बिलासपुर के किसानों ने किया प्रदर्शन, कहा- सरकार दें आत्महत्या की अनुमति

कवर्धा के बाद अब बिलासपुर के किसानों ने किया प्रदर्शन, कहा- सरकार दें आत्महत्या की अनुमति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : February 26, 2020/1:21 pm IST

बिलासपुर। धान खरीदी को लेकर किसानों का विरोध लगातार जारी है। लाखासार के 30 से ज्यादा किसान कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां गले में गमछे का फंदा बनाकर किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया और धान खरीदी नहीं करने की स्थिति में फांसी लगाकर आत्महत्या करने की अनुमति देने की मांग की।

Read More News: दिल्ली हिंसा पर छत्तीसगढ़ में अलर्ट, DGP ने कहा लापरवाही पाए जाने प…

किसानों का आरोप है कि एक महीने पहले टोकन लेने के बाद भी आखिर तक उनका धान नहीं खरीदा गया। धान नहीं बिकने के कारण उनके सामने आर्थिक संकट खड़े हो गए है, यही नहीं धान भी बर्बाद होने लगा है। खरीदी केंद्रों में बारदाने की कमी बताकर उन्हें टाला जा रहा है, लगातार चक्कर काटने के बाद भी उनके एक दाने धान की खरीदी अब तक नहीं की गई है।

Read More News: दिल्ली की गलियों में NSA अजीत डोभाल, कहा- लोगों में एकता की भावना, …

किसानों का कहना है कि उनके सामने अब फांसी लगाकर आत्महत्या करने का अलावा कोई उपाय नहीं बचा है, सरकार उनके धान की खरीदी करे या फिर उन्हें फांसी लगाकर आत्महत्या करने की अनुमति दे।

Read More News: मुख्यमंत्री ने किया सिंचाई परियोजना का शिलान्यास, कहा ‘प्रदेश में 15 सालों मे…

प्रशासन ने किसानों की समस्या शासन तक पहुंचाने का आश्वशन दिया है। वहीं बीजेपी ने एकबार फिर धान खरीदी के नाम पर किसानों के साथ छलावा करने का सरकार पर आरोप लगाया है।

Read More News: दिल्ली में दंगाइयों ने पीट-पीटकर उतारा IB अफसर को मौत के घाट! पिता …