हजारों खाताधारकों से ATM फ्रॉड करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, मास्टरमाइंड ने बताया लोगों को शिकार बनाने का ये तरीका | Bilaspur police expose ATM fraud, four including mastermind arrested

हजारों खाताधारकों से ATM फ्रॉड करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, मास्टरमाइंड ने बताया लोगों को शिकार बनाने का ये तरीका

हजारों खाताधारकों से ATM फ्रॉड करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, मास्टरमाइंड ने बताया लोगों को शिकार बनाने का ये तरीका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : November 12, 2019/4:49 am IST

बिलासपुर। साइबर क्राइम को लेकर बिलासपुर पुलिस ने एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के मास्टरमाइंड सहित 4 सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। देश के 7 राज्यों के हजारों खाताधारकों के एटीएम कार्ड क्लोनिंग कर ये गिरोह डुप्लीकेट कार्ड बनाकर वारदात को अंजाम देता था। गिरोह का मास्टरमाइंड यहां अपने साथियों के साथ फेरीवाला बनकर रहता था और शहर के बाहरी इलाकों के एटीएम बूथ को निशाना बनाता था। आरोपियों से नगदी, बाइक, मोबाइल सहित दर्जनों डुप्लीकेट एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं।

Read More News:दो महिला पटवारियों का वीडियो वायरल, इस काम के बदले मांग रहे थे पैसा…

दरअसल जिले में लगातार एटीएम क्लोनिंग के जरिए लोगों की रकम पार होने की शिकायतें मिल रही थी। जिस पर एसपी ने विशेष टीम गठित कर जांच के निर्देश दिए थे। इसी दौरान सीसीटीवी फुटेज की जांच में अमित साहा और टीपू सुल्तान की पहचान कर धरपकड़ की गई। दोनों के मोबाइल की डिटेल चेक करने के बाद मामले का खुलासा हुआ। आरोपी शहर में फेरी लगाकर कारोबार करने का झांसा देते थे, ताकि किसी को उन पर शक ना हो।

Read More News:नेता प्रतिपक्ष ने अयोध्या फैसले और कांग्रेस के दिल्ली आंदोलन स्थगित…

जांच में पता चला कि गिरोह बिहार, झारखंड, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, महाराष्ट, दिल्ली, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और बिहार में सक्रिय है। एटीएम बूथों में स्कीमिंग मशीन लगाकर गिरोह एटीएम कार्ड का डाटा तैयार कर खातेदारों के एटीएम से रकम पार कर लेते हैं। पुलिस ने मामले में मास्टरमाइंड सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में गिरोह के अन्य सदस्यों की भी जानकारी मिली है, जिनकी पतासाजी पुलिस कर रही है।

Read More News:रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुई महिला क्लर्क, एसीबी की टीम ने क…

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/u2UhMLDFHFI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers