हमारी सेना बंदूक उठाने वाले युवाओं की तरह क्रूर नहीं- बिपिन रावत | Bipin Rawat On Kashmir:

हमारी सेना बंदूक उठाने वाले युवाओं की तरह क्रूर नहीं- बिपिन रावत

हमारी सेना बंदूक उठाने वाले युवाओं की तरह क्रूर नहीं- बिपिन रावत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : May 10, 2018/7:06 am IST

नई दिल्ली। कश्मीर में पत्थरबाजों द्वारा आजादी के नारे लगाने वालों के लिए आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा कि जो लोग इस तरह के नारे लगा रहे हैं उनके सपने कभी भी पूरे नहीं होंगे। सेना प्रमुख ने एक अंग्रेजी अखबार को साक्षात्कार देते हुए कहा कि कश्मीर में आतंक के खिलाफ सेना की कार्रवाई जारी रहेगी और सेना से ऐसे लोग कभी नहीं जीत सकते। कश्मीर में चरमपंथी गुटों से युवाओं के जुड़ने को लेकर सेना प्रमुख ने कहा कि कुछ लोग युवाओं को आजादी के नाम पर भ्रम फैला रहे हैं। 

सेना प्रमुख ने युवाओं के लिए कहा कि आजादी मिलना संभव नहीं है। आप उस रास्ते को छोड़ दें। हमारी सेना हमेशा उन लोगों के खिलाफ है जो लोग आजादी चाहते हैं। और हम हमेशा उनसे लड़ते रहेंगे। सेना प्रमुख ने युवाओं को समझाते हुए कहा कि हम भारतीय सेना द्वारा एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों की संख्या को ज्यादा से ज्यादा महत्व नहीं देते हैं। 

ये भी पढ़ें- मप्र बोर्ड के नतीजे 14 मई को, mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर देखें रिजल्ट

सेना प्रमुख ने आगे कहा कि कश्मीरी जनता को सेना को समझना होगा, हमारी सेना क्रूर नहीं है। हम मानते हैं कि युवाओं में गुस्सा है लेकिन पत्थरबाजी करना इसका हल नहीं है। हमें किसी को मारकर खुशी नहीं मिलती है। हमारी सेना अराजकता फैलाने वालों के गुटों को लगातार कमजोर कर रही है लेकिन हमें ये समझना होगा कि उनका भी एक चक्र है जो लगातार आतंकियों की भर्ती कर रहा है। मैं उन कश्मीरी लोगों को जो सेना पर पत्थराव कर रहे हैं ये बताना चाहता हूं कि आप सेना से कभी जीत नहीं सकते हैं।

वेब डेस्क, IBC24