बिप्लब देब ने त्रिपुरा में खत्म की मई दिवस की छुट्टी, कहा- ‘न मैं मजदूर, न ही मेरे लोग’ | Biplab kumar Deb spent May Day holiday in Tripura

बिप्लब देब ने त्रिपुरा में खत्म की मई दिवस की छुट्टी, कहा- ‘न मैं मजदूर, न ही मेरे लोग’

बिप्लब देब ने त्रिपुरा में खत्म की मई दिवस की छुट्टी, कहा- ‘न मैं मजदूर, न ही मेरे लोग’

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : November 13, 2018/9:54 am IST

अगरतला। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने राज्य में अंतराष्ट्रीय मजदूर दिवस(मई दिवस) की छुट्टी खत्म कर दी है। उन्होंने त्रिपुरा राजपत्रित अधिकारी संघ के एक कार्यक्रम में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि, ‘क्या मेरे लोग मजदूर हैं, नहीं। क्या मैं मजदूर हूं, नहीं। मैं एक मुख्यमंत्री हूं। आप औद्योगिक क्षेत्र में काम नहीं करते हैं, आप सचिवालय में फाइलें देखते हैं, ऐसे में आपको छुट्टी की जरूरत क्यों है?

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में कुछ ही राज्यों में मई दिवस की छुट्टी होती है। सरकारी कर्मचारियों को मई दिवस के दिन छुट्टी की जरुरत क्यों पड़ती है। मई दिवस तो मजदूरों के लिए होता है। सरकारी क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए नहीं। बता दें कि कुछ दिन पूर्व बिप्लब कुमार देब ने कुपोषण से लड़ने और रोजगार पैदा करने के लिए पांच हजार परिवारों को 10,000 गायें बांटने की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें : ननकीराम ने पुलिस पर लगाया कांग्रेस के पक्ष में काम करने का आरोप, कहा- पिछला चुनाव भी हारा नहीं, हराया गया 

उन्होंने कहा था, ‘हम 5000 परिवारों के रोजगार के लिए यह योजना शुरू करने जा रहे हैं, जिसके बाद छह महीने में उनकी कमाई शुरू हो जाएगी’। उन्होंने कहा था कि इससे गरीबी और कुपोषण से भी लड़ने में मदद मिलेगी। गौरतलब है कि बिप्लब कुमार देव कई बार अपने बयानों की वजह से चर्चा में रह चुके हैं।