बर्थडे स्पेशल-क्यों अब तक सिंगल हैं खूबसूरत और शानदार अभिनेत्री तब्बू?

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 04 Nov 2017 02:00 PM, Updated On 04 Nov 2017 02:00 PM

46 वां जन्मदिन मना रही तब्बू के लिए ये मौका खास है। खास इसलिए कि उनके इस बर्थडे पर दर्शकों ने उन्हें गोलमाल अगेन में शानदार अभिनय के लिए ढेरों तारीफें भेजी हैं। हर किरदार में जान फूंकने में माहिर तबस्सुम हाशमी उर्फ तब्बू ने जब बॉलीवुड में एंट्री की थी, तब उनकी खूबसूरती और छरहरे बदन की तारीफ होती थी, लेकिन तीन दशक बाद उनकी चर्चा होती है उनके शानदार अभिनय के लिए।

ये भी पढ़ेंबर्थडे स्पेशल- मिलिंद सोमन सुपर मॉडल से फिटनेस आइकॉन की पहचान

1985 में सदाबहार अभिनेता-निर्माता-निर्देशक देव आनंद की फिल्म हम नौजवां से तब्बू ने हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था। इस फिल्म में देव आनंद की बेटी बनी तब्बू ने रेप विक्टिम का किरदार निभाया था और तब उनकी उम्र थी सिर्फ 14 साल। हैदराबाद में 4 नवंबर 1971 को तब्बू का जन्म हुआ था और हिंदी फिल्मों में एंट्री से पहले वो तेलुगु फिल्म में डेब्यू कर चुकी थीं।

ये भी पढ़ेंइरफान और तनुजा बी-टाउन में करेंगे पार्टी की मेजबानी

तब्बू को फिल्म ‘विजयपथ’ के लिए ‘श्रेष्ठ  नवोदित अभिनेत्री’ का फिल्मत फेयर पुरस्का र मिला। इस फिल्म में अजय देवगन हीरो थे। 1997 में फिल्म ‘विरासत’ में तब्बू ने एक गांव की लड़की का किरदार जीवंत करने के लिए उन्हें ‘समीक्षक पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया। अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘चीनी कम’ में जबरदस्त अभिनय के लिए भी तब्बू को ‘फिल्म फेयर समीक्षक पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ेंन्यूयॉर्क हमले में बाल- बाल बची प्रियंका

तब्बू को दो बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फ़िल्म अवॉर्ड मिल चुका है एवं उन्हें सबसे अधिक चार बार सर्वश्रेष्ठ महिला कलाकार की श्रेणी में फिल्मफेयर का समीक्षक अवॉर्ड, जीतने का रिकॉर्ड भी हासिल हैं। आतंकवाद पर बनी फिल्म माचिस और हैदर में तब्बू की एक्टिंग यादगार हैं। हैदर में तब्बू ने शाहिद कपूर की मां का किरदार निभाया है।

ये भी पढ़ेंफिल्म एक्ट्रेस ने बितायी रेड लाइट एरिया में अपनी रात

बॉलीवुड की टैलेंटेड, खूबसूरत अभिनेत्री तब्बू ने 46 साल की उम्र होने के बाद भी शादी क्यों नहीं की, इसकी चर्चा उसी तरह होती है, जिस तरह सलमान खान की शादी न होने को लेकर होती रही है। इसे लेकर तब्बू ने हाल ही में ये खुलासा किया, जो बेहद दिलचस्प है।

उन्होंने कहा था, 'अजय (देवगन) और मैं एक-दूसरे को बहुत लंबे वक्त से जानते हैं। मैं अजय को तब से जानती हूं जब वो मेरे कजिन समीर आर्या के पड़ोस में रहा करते थे। वो मेरे बहुत अच्छे दोस्त भी रहे हैं। समीर और अजय दोनों ही मेरे ऊपर नजर बनाए रखते थे और अगर कोई लड़का मुझसे मिलने आता तो ये दोनों उसे धमकियां देते थे। इसी वजह से आज मैं सिंगल हूं।'

 

वेब डेस्क, IBC24

 

Web Title : birthday girl Tabu not ready to mingle

जरूर देखिये