बर्थडे स्पेशल-अभिनय और खूबसूरती की अदभुत कॉकटेल हैं ऐश्वर्या राय बच्चन 

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 01 Nov 2017 02:05 PM, Updated On 01 Nov 2017 02:05 PM

बॉलीवुड में एक से एक खूबसूरत एक्ट्रेस हमेशा से रही हैं, लेकिन बहुत कम ऐसी हैं, जिनकी खबूसूरती की मिसाल आज भी उसी तरह दी जाती है, जिस तरह दो दशक पहले दी जाती थी। हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं, आज उनका जन्मदिन है और नाम तो आप समझ ही गए होंगे-ऐश्वर्या राय बच्चन

ये भी पढ़ें- अभिषेक बनेंगे स्पोर्ट्स कोच

उनके 44वें बर्थ डे पर ट्वीटर पर उनके नाम के हैशटैग का टॉप ट्रेंड करना ये बता रहा है कि उनके प्रशंसकों की तादाद कम नहीं हुई है और वो आज भी फैंस की पसंदीदा हैं।

ये भी पढ़ें- फिल्म एक्ट्रेस ने बितायी रेड लाइट एरिया में अपनी रात

ऐश्वर्या राय 2007 में ऐश्वर्या राय बच्चन बनीं और जिस तरह से 2016 में आई उनकी फिल्म ये दिल है मुश्किल में उनके अभिनय को तारीफ मिली है, कहा जा सकता है कि उनके लिए शादी के बाद भी बॉक्स ऑफिस की कामयाबी कोई मुश्किल काम नहीं है। 

ये भी पढ़ें- रिलीज हुआ 'तुम्हारी सुलु' का नया पोस्टर

1997 में ऐश्वर्या ने तमिल फिल्म इरुवर से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। अपनी बेमिसाल सुंदरता को लेकर चर्चा में तो ऐश्वर्या 1994 में ही आ चुकी थीं, जब उन्होंने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था, लेकिन अभिनय के क्षेत्र में इरुवर उनका पहला कदम था, जिसके निर्देशक थे मणिरत्नम। ऐश्वर्या उन दिनों मॉडलिंग के क्षेत्र में कदम आजमा रही थीं।

ये भी पढ़ें- न्यूयॉर्क हमले में बाल- बाल बची प्रियंका

उसी साल उनकी पहली हिंदी फिल्म और प्यार हो गया भी आई, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर नाकाम रही। इन फिल्मों के बाद आई तमिल फिल्म जींस में ऐश्वर्या को पहली बार फिल्म जगत में सफलता मिली। ऐश्वर्या राय को एक अभिनेत्री के रूप में सबसे बड़ी कामयाबी 1999 में हम दिल दे चुके सनम से मिली.

ये भी पढ़ें- नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी बायोग्राफी फिर विवादों में

जिसके लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला। साल 2002 में देवदास के लिए एक बार फिर से उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड मिला। ऐश्वर्या की फिल्मों ताल, मोहब्बतें, जोधा अकबर, धूम 2, गुरू, हमारा दिल आपके पास है, ढ़ाई अक्षर प्रेम के, गुजारिश बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रहीं।

ये भी पढ़ें- टोन्ड बॉडी में लौटी मॉडल लीजा हेडन

1 नवंबर 1973 को ऐश्वर्या राय का जन्म मैंगलुरू में हुआ था। अपने फिल्मी करियर के दौरान उन्हें 10 बार बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नामांकित होने और 2 बार खिताब जीतने में सफलता मिली। 2009 में ऐश्वर्या पद्मश्री सम्मान से नवाजी गईं। इसके अलावा उन्हें फ्रांस का प्रतिष्ठित सम्मान भी मिल चुका है।

ये भी पढ़ें- गौरव अरोड़ा बन गए गौरी

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

Web Title : birthday special aishwarya rai bachchan

जरूर देखिये