बर्थडे स्पेशल -प्रभास कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 23 Oct 2017 03:41 PM, Updated On 23 Oct 2017 03:41 PM

बाहुबली' के करोड़ों फैंस आज उनका 38वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रहे हैं.साहो' के निर्माता ने भी  प्रभास के जन्मदिन पर फ़िल्म के पहले पोस्टर का अनावरण कर उन्हें तोहफा दे ही दिए हैं। इससे पहले, बाहुबली के निर्माताओं ने भी बाहूबली- द कॉनकलुझन के पहले लुक पोस्टर को भी प्रभास के जन्मदिन के अवसर पर दर्शकों के सामने पेश किया था और अब साहो के निर्माता इस परंपरा को आगे बढ़ा रहे है. साहो के पहले लुक पोस्टर में एक रहस्यमय प्रभास मुखौटे से अपना चेहरा ढके हुए नज़र आ रहे है जो जनता के लिए एकदम सही तरीके से पेश हुआ है.गगनचुंबी इमारतों की पृष्ठभूमि और एक अपराध दृश्य की स्थापना के विपरीत, प्रभास एक चलने वाली मुद्रा में नज़र आ रहे है.रहस्यवादी पोस्टर ने प्रभास के चरित्र और फिल्म की शैली के बारे में दर्शकों के प्रत्याशा के स्तर को बढ़ा दिया है.

गोलमाल अगेन पहले ही दिन तोड़ा रिकॉर्ड,दर्शकों ने दिया रिटर्न गिफ़्ट

प्रभास ने 'साहो' के टीज़र पोस्टर को साझा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और अपने जन्मदिन की शुभकामनाओं का अभिनंदन व्यक्त करते हुए, उन्होंने लिखा, "सभी का स्नेह और प्यार के लिए तहे  दिल से धन्यवाद। साहो की पहली झलक विशेष रूप से आप लोग के लिए।"भारत की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर देने के छह महीने बाद, प्रभास अपनी आगामी त्रिकोणीय 'साहो' के साथ वापस आ गए हैं।। फ़िल्म की शैली को देखते हुए अब दर्शक प्रभास के अगले उद्यम को जानने के लिए उत्सुक है.एक अल्ट्रामेडर्न फ़्लिक के रूप में कथित तौर पर, 'साहो' में प्रभास पहले कभी नही देखे गए एक्शन अवतार में नज़र आएंगे।आज उनका जन्म दिन भी है बर्थडे विशेष पर हम आपको उनसे जु़ड़ी ऐसी  बातें बताने जा रहे हैं जो शायद आप सुने  भी नहीं होंगे -

 प्रभास ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्मों से की थी लेकिन अब वो बॉलीवुड प्रेमियों के सुपरहीरो बन चुके हैं.

  शुरू करते हैं प्रभास के नाम से. प्रभास का असली नाम 'वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलपट्टी' है।आपको पता होगा कि प्रभास तेलुगु फिल्मों के हीरो हैं। लेकिन वो एक हिंदी फिल्म में भी काम कर चुके हैं जो काफी हिट हुई थी। इस फिल्म का नाम 'एक्सन जैक्सन' है। इस फिल्म से प्रभास ने प्रभु देवा के साथ डेब्यू किया था।प्रभास साउथ फिल्म इंडस्ट्री के पहले ऐसे हीरो हैं जिनका वैक्स स्टैच्यू बैंकॉक के मैडम तुसाद में लगा है। यहां आप उन्हें अमरेंद्र बाहुबली के रूप में देख सकते हैं।

​प्रभास एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता सूर्यनारायण राजू प्रोड्यूसर हैं। वहीं उनके चाचा कृष्‍णम राजू एक टॉलीवुड स्टार रहे हैं।शायद आपको ये बात ना पता हो कि प्रभास कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे। वो अपना करियर होटल इंडस्ट्री में बनाना चाहते थे. खाने के शौकीन प्रभास की फेवरेट डिश चिकन बिरयानी है।

प्रभास हिंदी फिल्मों के बहुत बड़े फैन हैं। उन्होंने 'मुन्‍नाभाई एमबीबीएस' और '3 ईडियट्स' 20 बार देखी है। प्रभास राजकुमार हिरानी के भी फैन हैं.जब प्रभास फिल्म 'बाहुबली' की शूटिंग कर रहे थे तो उन्होंने चार साल तक कोई फिल्म साइन नहीं की थी। इसी वजह से उनके पास पैसे नहीं बचे थे। 'बाहुबली' में अपनी विशालकाय बॉडी बनाने के लिए प्रभास ने काफी मेहनत की थी। उन्होंने अपना वजन 30 किलो बढ़ा लिया था। चार साल तक यह लुक मेंटेन करने के लिए उन्होंने खूब चिकन और अंडे खाए थे.

सुजीत द्वारा लिखित और निर्देशित, साहो अगले साल बड़े पर्दे पर दस्तक देगी। फिल्म को हिंदी, तमिल और तेलगू में एक साथ फ़िल्माया जा रहा है।

साहो को पैमाने, आकार और कौतुक के रूप में बड़ी फिल्म माना जा रहा है।यूवी क्रिएशन प्रोडक्शन साहो का निर्माण वम्सी और प्रमोद द्वारा किया गया है और सुजीत द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म को देश में और देश के बाहर बेहतरीन स्थानों पर फिल्माया जा रहा है। अमिताभ भट्टाचार्य द्वारा लिखे गए गीत को संगीत बहुत प्रतिभावान शंकर-एहसान-लॉय द्वारा दिया गया है जो आपकी गानों की सूची में जगह बनाने के लिए तयार है। आप फोटोग्राफी के निर्देशक मेढ़ी और प्रोडक्शन डिजाइनर सबू सिरिल को फिल्म के साथ एक शानदार काम करते हुए देख सकते हैं.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Web Title : birthday special prabhas

जरूर देखिये