आम चुनाव के लिए बीजेपी नेताओं की जिलों में तैनाती, लोकसभावार क्लस्टर भी, ढेरों कार्यक्रम भी तय | BJP appointed in-charge for Lok Sabha elections

आम चुनाव के लिए बीजेपी नेताओं की जिलों में तैनाती, लोकसभावार क्लस्टर भी, ढेरों कार्यक्रम भी तय

आम चुनाव के लिए बीजेपी नेताओं की जिलों में तैनाती, लोकसभावार क्लस्टर भी, ढेरों कार्यक्रम भी तय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : January 16, 2019/9:17 am IST

रायपुर। विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद छत्तीसगढ़ बीजेपी लोकसभा चुनाव को लेकर कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसी सिलसिले में आज रायपुर में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई, जिसमें मिशन 2019 को लेकर पूरी रणनीति बनाई गयी। सभी 11 लोकसभा सीटों को बीजेपी ने 3 क्लस्टर में बांटा है। साथ ही सभी 11 लोकसभा सीटों के लिए बीजेपी प्रभारियों का भी ऐलान कर दिया गया है।

पढ़ें- नक्सलियों ने यात्री बस को फूंका, मुसाफिरों के मोबाइल भी छीने

रायगढ़ सीट के लिए भूपेंद्र सवन्नी, राजनांदगांव सीट के लिये राजेश मूणत, दुर्ग लोकसभा सीट के लिये संतोष पांडे, महासमुंद के लिये अशोक बजाज, बस्तर लोकसभा के लिये सुनील सोनी प्रभारी बनाए गए हैं। इस बैठक में विधानसभा चुनाव के परिणामों को लेकर भी समीक्षा की गयी। इसके अलावा बीजेपी 12 फरवरी से 2 मार्च तक मेरा परिवार-भाजपा परिवार के नाम से कार्यक्रम चलाएगी, जिसके तहत पार्टी कार्यकर्ता हर घर में पार्टी झंडा लगाएंगे।

पढ़ें- ई-टेंडर घोटाले की जांच करेगी EOW, कैग रिपोर्ट में हुआ था खुलासा, 4,…

बैठक के बाद मीडिया से मुखातिब हुए धरमलाल कौशिक ने बताया, विधानसभा में मिली हार की समीक्षा कर नई रणनीति के साथ मिशन 2019 की रणनीति बनाई जाएगी। कौशिक के मुताबिक लोकसभा क्षेत्र में बाहर का एक प्रभारी होगा। वहां नेता संयोजक, सह संयोजक होंगे। चुनाव से पहले छै कार्यक्रम आयोजित करने की बात कही है। जिसमें कमल ज्योति संकल्प मोटर साइकिल रैली, समर्पण दिवस मनाने के साथ अंश दान लेने की बात कही गई है। जिसमें पांच रूपए से लेकर एक हजार रूपए संग्रह किए जाएंगे। बुद्धिजीवी सम्मेलन होगा। लाभार्थी संपर्क योजना के तहत लोगों से संपर्क होगा। मेरा परिवार, भाजपा परिवार कार्यक्रम आयोजित होगा। 12 फरवरी से अलग-अलग मोर्चा संगठन को कार्यक्रम दिए गए हैं। 19 और 20 जनवरी को जिलों में बैठक होगी। बैठक लेने के लिए प्रभारी बनाए गए है।

पढ़ें- नया रायपुर में छात्रा से गैंगरेप, ऑटो चालक और उसके साथी ने दिया वार…

बैठक के बाद कौशिक ने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र चर्चा का प्रमुख विषय रहा। चर्चा में विधानसभा की कुछ बाते रखी गई। चर्चा के दौरान पता चला कि चुनाव के दौरान कार्यकर्ताओं ने काम कम किया। साथ ही कहा कि जिलों में जाएंगे तो और भी मुद्दे आएंगे।