बीजेपी ने पूछा सवाल, क्या पुनिया को छत्तीसगढ़ का सुपर सीएम माना जाए | BJP asked the question Is Punia considered to be Super CM of Chhattisgarh

बीजेपी ने पूछा सवाल, क्या पुनिया को छत्तीसगढ़ का सुपर सीएम माना जाए

बीजेपी ने पूछा सवाल, क्या पुनिया को छत्तीसगढ़ का सुपर सीएम माना जाए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : January 21, 2019/12:14 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सवर्ण आरक्षण लागू करने के मुद्दे पर पहले प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया और फिर राज्य के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे के बयान के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला है। बीजे पी ने कहा है कि प्रदेश प्रभारी का सवर्ण आरक्षण शीघ्र लागू करने की बात कहा जाना कांग्रेस के अंदरूनी घमासान का परिचायक है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता शिवरतन शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार तो इस आरक्षण को लागू करने के मूड में ही नहीं थी। प्रदेश सरकार के एक मंत्री ने तो केंद्र सरकार के इस निर्णय को महज सियासी मानते हुए कहा था कि प्रदेश सरकार पहले इस आरक्षण का अध्ययन-परीक्षण करेगी और फिर इस पर कोई निर्णय लेगी। यह बात समझ से परे थी कि जब कांग्रेस के समर्थन से यह आरक्षण विधेयक संसद में बहुमत से पारित हुआ था तो फिर प्रदेश सरकार इसे लागू करने में क्यों हिचकिचा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सबका साथ-सबका विकास की भावना से प्रेरित भाजपा की केंद्र सरकार के इस विधेयक का पारित होना सामाजिक न्याय व समानता की जीत है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि रविवार को प्रदेश सरकार के ठीक उलट प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने सवर्ण आरक्षण जल्द लागू करने का संकेत देकर प्रदेश सरकार के रवैए पर नाराजगी जताई है। दरअसल प्रदेश सरकार नई-नई सत्ता में आई है और बदहवासी की शिकार हो गई है। उसे सूझ ही नहीं रहा है कि उसे करना क्या है।

यह भी पढ़ें : हलवा रस्म के साथ शुरु हुई बजट के दस्तावेजों की छपाई, पेश होते तक बाहर नहीं निकलेंगे 100 अधिकारी 

शिवरतन ने सवाल किया कि प्रदेश कांग्रेस प्रभारी ने जिस अंदाज में सवर्ण आरक्षण लागू करने की बात कही है और तुरंत कैबिनेट की बैठक के बाद सवर्ण आरक्षण लागू करने की पहल भूपेश सरकार कर रही है इसका मतलब क्या है। क्या पुनियाजी को छत्तीसगढ़ का सुपर सीएम माना जाए और सीएम बघेल अपने सुपर सीएम की राय से कितना इत्तेफाक रख पाएंगे।