कोटा विधानसभा की चारों नगरीय निकाय में भाजपा का कब्जा, 4 अध्यक्ष और 3 उपाध्यक्ष पद पर जीते प्रत्याशी | BJP captured four urban bodies of Kota Assembly, 4 Speaker and 3 Vice President candidates

कोटा विधानसभा की चारों नगरीय निकाय में भाजपा का कब्जा, 4 अध्यक्ष और 3 उपाध्यक्ष पद पर जीते प्रत्याशी

कोटा विधानसभा की चारों नगरीय निकाय में भाजपा का कब्जा, 4 अध्यक्ष और 3 उपाध्यक्ष पद पर जीते प्रत्याशी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : January 4, 2020/1:01 pm IST

पेंड्रा। कोटा विधानसभा के अंतर्गत आने वाली चारो नगरीय निकाय अब भाजपा के कब्जे में है, जहां 4 अध्यक्ष और तीन उपाध्यक्ष पदों पर भाजपा ने जीत का परचम लहराया है तो वहीं केवल पेंड्रा नगर पंचायत के उपाध्यक्ष पद पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने जीत दर्ज की है।

ये भी पढ़ें: बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष को नहीं है आग लगा देने वाले बयान की जानकारी, बोले- विजयवर्गीय ने नहीं कहा ऐसा

नगर पंचायत पेंड्रा के अध्यक्ष पद पर निर्दलीय जीत कर भाजपा में प्रवेश करने वाले राकेश जालान अध्यक्ष चुने गये जबकि यहां जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के पंकज तिवारी उपाध्यक्ष चुने गये। नगर पंचायत गौरेला के अध्यक्ष उपाध्यक्ष दोनों भाजपा के खाते में गये यहां गंगोत्री बाई राठौर अध्यक्ष और संदीप जायसवाल उपाध्यक्ष चुने गये।

ये भी पढ़ें: तखतपुर नगरपालिका, भानुप्रतापपुर और पखांजुर नपं में कांग्रेस के अध्यक्ष विजयी, कांटे की टक्कर में एक वोट से हुई जीत

वहीं कोटा नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर अमृता कौशिक चुनी गयी तो भाजपा के ही अजय अग्रवाल निर्विरोध उपाध्यक्ष चुने गये। वहीं रतनपुर नगरपालिका के अध्यक्ष पद पर घनश्याम रात्रे भाजपा के चुने गये जबकि कन्हैया यादव यहां उपाध्यक्ष निर्वाचित हुये।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस की प्रभा पटेल बनी मनेंद्रगढ़ नगरपालिका अध्यक्ष, 2 भाजपा पार्षदों ने भी दिया वोट

अजीत जोगी के गढ़ माने जाने वाले कोटा विधानसभा के चारों निकायों में भाजपा की जीत ने भाजपा के पक्ष में माहौल बना दिया है वहीं नगर पंचायत पेंड्रा के लिये कांग्रेस और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने गठबंधन किया था जिसमें अध्यक्ष पद के लिये गठबंधन में भीतरघात हुआ जबकि उपाध्यक्ष पद पर गठबंधन के पंकज तिवारी ने जीत दर्ज कर पूरे आठ वोट हासिल किए।