आर्थिक राजधानी में बीजेपी ने रक्तदान कर मनाया 39वां स्थापना दिवस

Reported By: Shalini Hardia, Edited By: Vivek Mishra

Published on 06 Apr 2019 12:56 PM, Updated On 06 Apr 2019 12:56 PM

इंदौर। चुनावी मौसम में भारतीय जनता पार्टी अपना 39वां स्थापना दिवस देशभर में धूमधाम से मना रही है। विधानसभा चुनाव में मिली तीन राज्यों की करारी हार के बाद लोकसभा चुनाव में सभी कार्यकर्ताओं को जीत का परचम हासिल करने के लिए एक जोश भरने की कोशिश की जा रही है। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं के द्वारा रक्तदान करके स्थापना दिवस मनाया गया।

ये भी पढ़ें:ताई के खत के बाद से इंदौर सीट के लिए बढ़ी हलचल, कौन होगा अगला प्रत्याशी?

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी से जुड़ा इतिहास और मोदी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई। वहीं रक्तदान के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने की कोशिश की गई। दरअसल देश में चल रहे चुनावी मौसम के बीच भाजपा का इतिहास और किये गए काम खास अहमियत रखता है। भारतीय जनता पार्टी की स्थापना 6 अप्रैल 1980 को हुई थी..श्यामा प्रसाद मुखर्जी द्वारा 1951 में स्थापित भारतीय जनसंघ से इस नई पार्टी का जन्म हुआ। इस दौरान आपातकाल की घोषणा के बाद जनसंघ का कई अन्य दलों से विलय हुआ और जनता पार्टी का उदय हुआ। 1980 में जनता पार्टी को भंग करके भारतीय जनता पार्टी की नींव रखी गई, और तब से स्थापना दिवस बनाया जाता है।

ये भी पढ़ें:विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा- 'कृपया भाषा की मर्यादा रखने की कोशिश करें'

इंदौर में स्थापना दिवस पर बौद्धिक कार्यक्रम आयोजित किया गया है, जिसमें प्रदेश उपाध्यक्ष सुदर्शन गुप्ता,विधायक आकाश विजयवर्गीय सहित भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे। बौद्धिक कार्यक्रम के बाद बड़ी संख्या में उपस्थित युवा कार्यकर्ताओं ने रक्तदान भी किया। बता दे कि 500 युनिट से अधिक रक्त संग्रहण का लक्ष्य रखा है और रक्त को संग्रहण कर एमवाय अस्पताल में पहुंचाया जाएगा। इंदौर की विधानसभा तीन से विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा की 39वां स्थापना दिवस पर रक्तदान के माध्यम से लोगों की जिन्दगी को सवारने की कोशिश कर रहे हैं।

Web Title : BJP celebrates 39th anniversary of blood donation in financial capital

जरूर देखिये