बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, शिवराज सिंह चौहान के नाम पर लग सकती है मुहर | BJP Central Election Committee meeting today,Shivraj Singh Chauhan can contest from Bhopal

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, शिवराज सिंह चौहान के नाम पर लग सकती है मुहर

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, शिवराज सिंह चौहान के नाम पर लग सकती है मुहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : March 25, 2019/4:43 am IST

नई दिल्ली। बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की आज बैठक है। इस बैठक में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे। इसके साथ ही इस बैठक के बाद मध्यप्रदेश में बचे हुए 14 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें:पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन, 20 राज्यों की 91 सीटों पर होगा 

वहीं खबर ये भी है कि भोपाल लोकसभा सीट से पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को उतारा जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक भोपाल लोकसभा क्षेत्र से शिवराज सिंह चौहान का नाम लगभग तय हो चुका है। अब केंद्रीय चुनाव समिति को महज मुहर लगानी बाकि है। गौरतलब है कि अगर भोपाल से शिवराज सिंह चौहान को टिकट मिलती है, तो इस सीट का चुनाव बड़ा ही दिलचस्प होगा। लिहाजा भोपाल सीट पर 12 मई को मतदान होगा।

ये भी पढ़ें:धूमधाम से मनाई जा रही रंगपंचमी, जानिए रंगपंचमी का क्या है विशेष महत्व

उधर कांग्रेस ने भोपाल सीट से पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को उतारा है, जिसके चलते अब मध्यप्रदेश की सियासी हलचल थोड़ी और बढ़ गई है। बता दें कि इस सीट पर पिछले 30 साल से बीजेपी का कब्जा है। बीजेपी ने 1989 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से भोपाल सीट छीनी थी। और तब से लेकर अब तक इस सीट पर आठ बार चुनाव हुए हैं और आठों बार बीजेपी ने कांग्रेस के प्रत्याशियों को हराया है। फिलहाल भोपाल के मौजूदा सांसद आलोक संजर हैं। उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव में 3 लाख 70 हजार से अधिक मतों से विजय प्राप्त की थी।

 

 
Flowers