उपचुनाव की जंग में बीजेपी-कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत, बड़े नेताओं ने विधानसभा क्षेत्र में डाला डेरा | BJP-Congress showers full strength in the battle of by-elections Big leaders camped in assembly constituency

उपचुनाव की जंग में बीजेपी-कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत, बड़े नेताओं ने विधानसभा क्षेत्र में डाला डेरा

उपचुनाव की जंग में बीजेपी-कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत, बड़े नेताओं ने विधानसभा क्षेत्र में डाला डेरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : October 17, 2019/1:46 am IST

भोपाल। झाबुआ उपचुनाव की जंग भले ही कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया और बीजेपी के भानु भूरिया के बीच है। लेकिन झाबुआ की ये लड़ाई इंदौर के बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के बीच भी है। दरअसल इंदौर से दोनों ही दलों के नेताओं ने अपने दल के प्रत्याशी को जिताने के लिए पूरी ताकत लगा दी है। झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार चरम पर है। ये चुनाव दोनों ही दलों के लिए अहम है। बीजेपी जहां इस सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखने के लिए जोर लगा रही है.। वहीं कांग्रेस झाबुआ का रण जीतकर विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा पाना चाहती है। दोनों ही दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। खास बात ये है कि दोनों ही दलों के चुनाव रणनीतिकारों में ज्यादातर नेता इंदौर या आसपास के क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं।

ये भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir-Babri Masjid Case : सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड ने मंदि…

बीजेपी की बात करें तो झाबुआ में भानु भूरिया के प्रचार की कमान कृष्णमुरारी मोघे ने संभाल रखी है। बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला ने भी यहां डेरा डाल रखा है। इसके अलावा विधायक महेंद्र हार्डिया, सुदर्शन गुप्ता, जीतू जिराती, राजेश सोनकर और उमेश शर्मा समेत कई नेताओं ने प्रचार की बागडोर संभाल रखी है।

ये भी पढ़ें- कर्मचारियों को PM मोदी का दीवाली गिफ्ट, शुरू किया PF एकाउंट में पैस…

इधर कांग्रेस ने भी इंदौर संभाग के अपने करीब करीब सभी मंत्रियों को झाबुआ के रण में उतार दिया है। बाला बच्चन, सुरेन्द्र सिंह बघेल, तुलसी सिलावट, हर्ष यादव, जीतू पटवारी, कमलेश्वर पटेल, सचिन यादव, विजयलक्ष्मी साधो, जयवर्धन सिंह और सज्जन सिंह के नाम इसमें शामिल हैं। मंत्रियों को काम पर लगाने के साथ-साथ इंदौर के नेताओं पर पार्टी ने विश्वास जताते हुए उन्हें भी झाबुआ में तैनात कर रखा है। कांग्रेस के सभी बड़े पदाधिकारी भी झाबुआ में डटे हुए हैं।

ये भी पढ़ें- सरकार का ऐलान, नौकरी से नहीं निकाले जाएंगे होम गार्ड्स के 25 हजार ज…

बहरहाल बीजेपी कांग्रेस के इंदौर के नेताओं ने झाबुआ का रण संभालकर मुकाबला रोचक कर दिया है… अब झाबुआ उपचुनाव की हार जीत… इंदौर के इन नेताओं की क्षमता को भी साबित करेगी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/2LCqf36BF1Y” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers