नगर निगम के परिसीमन को लेकर BJP ने गठित की समिति, जानिए कौन-कौन हैं शामिल | BJP constitutes committee on delimitation of municipal corporation

नगर निगम के परिसीमन को लेकर BJP ने गठित की समिति, जानिए कौन-कौन हैं शामिल

नगर निगम के परिसीमन को लेकर BJP ने गठित की समिति, जानिए कौन-कौन हैं शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : June 24, 2019/3:58 pm IST

रायपुर। नगर निगम के परिसीमन को लेकर BJP ने समिति गठित की है। यह समिति परिसीमन को लेकर सभी दावा आपत्ति और मामलों की समीक्षा कर आवश्यक कार्रवाई करेगी। इस समिति के संयोजक भाजपा रायपुर के जिलाध्यक्ष राजू अग्रवाल को बनाया गया है।

समिति के सदस्यों में प्रफुल्ल विश्वकर्मा, सूर्यकांत राठौर, रमेश सिंह ठाकुर, मनोज प्रजापति, मीनल चौबे और श्याम सुंदर अग्रवाल शामिल हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के नगर निगम के वार्ड परिसीमन का काम पूरा हो चुका है। इसकी फाइल अब जिला निर्वाचन अधिकारी के पास भेजी गई है। नए परिसीमन के मुताबिक रायपुर में वार्डों की संख्या नही बढ़ेंगी पर उनकी सीमाओं में बदलाव होगा।

यह भी पढ़ें :  मंत्री अकबर ने झांझ और सेंध जलाशय का किया निरीक्षण, निर्माण गुणवत्ता खराब होने पर जताई नाराजगी 

इसके तहत रायपुर नगर निगम के 8 वार्ड विलोपित होंगे। उनकी जगह नए नाम वाले 8 वार्ड अस्तित्व में आएंगे। हर वार्ड की औसत जनसंख्या 15 हज़ार होगी। परिसीमन पर 7 दिनों तक दावा आपत्ति पेश की जा सकती है। दावा-आपत्ति के निराकरण के बाद अगले महीने इसका अंतिम प्रकाशन होगा। गौरतलब है कि राज्य शासन ने निकायों के परिसीमन के लिए निर्देश जारी किए थे।