भाजपा ने कर्नाटक मुख्यमंत्री से मांगा इस्तीफा, बागी सभी विधायक मुंबई छोड़ गोवा रवाना हुए

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 09 Jul 2019 08:15 AM, Updated On 09 Jul 2019 08:15 AM

बेंगलुरु। कर्नाटक में भाजपा के प्रमुख नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सीएम कुमारस्वामी से इस्तीफे की मांग की है। बता दें कि कुमारस्वामी को छोड़कर सारे मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। इसी बीच खबर यह भी है कि पद और पार्टी से इस्तीफा देकर कर्नाटक से मुंबई के सोफिटेल होटल में ठहरे बागी विधायक गोवा रवाना हो गए हैं।

read more : वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल आज, लेकिन टीम इंडिया के लिए बुरी खबर!

बताया जा रहा है कि बागी विधायकों को मंत्रिपद देने का कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर का प्रस्ताव भी बेअसर रहा। सोमवार सुबह होटेल में आयोजित बैठक के दौरान कर्नाटक के बागी विधायकों ने कहा कि मौजूदा सरकार में मंत्री बनने का कोई मतलब नहीं होगा। विधायकों ने कहा, 'उन्होंने पेश किए गए समझौते को खारिज कर दिया है और अपने इस्तीफे को लेकर काफी दृढ़ हैं।' उन्होंने कहा कि वे बीजेपी की अगुवाई वाली नई सरकार का हिस्सा बनना चाहते हैं।

read more : कैफे की आड़ में चल रहा था ये काला करोबार, पुलिस ने दबिश देकर 1 युवती और 5 युवकों को दबोचा

इसके बाद गठबंधन ने अपने शीर्ष संकटमोचक डीके शिवकुमार को जिम्मेदारी सौंपी थी कि वे बागी विधायकों को मनाएं। इस दौरान बीजेपी नेताओं ने दावा किया था कि कुछ और बागी विधायक इस समूह में शामिल हो सकते हैं। उधर, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को मुंबई के सेफिटेल होटल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ता कर्नाटक के बागी विधायकों से इस्तीफा वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

read more : पेड़ पर लटके मिले प्रेमी जोड़े के शव, ऑनर किलिंग या आत्महत्या सस्पेंस बरकरार

सोमवार को दो निर्दलीय विधायकों ने भी कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार से समर्थन वापस ले लिया। दोनों विधायकों को मिलाकर अब तक 15 विधायकों ने कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार से अपना समर्थन वापस लिया है। भाजपा ने मंगलवार को इस मांग को लेकर पूरे राज्य में प्रदर्शन करने की बात कही है। उन्होने कहा कि सरकार बनानी है या नहीं बनानी, इस बात का फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा।

Web Title : BJP demand resigns from Karnataka chief minister, all rebel MLAs leave Mumbai for Goa

जरूर देखिये