चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा चुनाव समिति की अहम बैठक, सीटों के मौजूदा हालात को लेकर हुई चर्चा | BJP Election Committee Meeting held in Bhopal

चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा चुनाव समिति की अहम बैठक, सीटों के मौजूदा हालात को लेकर हुई चर्चा

चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा चुनाव समिति की अहम बैठक, सीटों के मौजूदा हालात को लेकर हुई चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : March 15, 2019/6:17 pm IST

भोपाल: लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद से सभी राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरु कर दी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को प्रदेश भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक भोपाल में संपन्न हुई। इस बैठक में उम्मीदवारों की टिकट के साथ ही हर लोकसभा सीट के मौजूदा हालात को लेकर भी बारीकी से चर्चा की गई। बैठक में पूर्व सीएम और भाजपा के केंद्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, कैलाश विजयवर्गीय, नरेन्द्र सिंह सहित पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Read More: CEC की बैठक में शामिल होने CM भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव सहित ये नेता हुए दिल्ली रवाना

बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने मीडिया से रूबरू होकर कहा कि चुनाव के मद्देजनर प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। प्रत्याशियों के नाम को लेकर भी चर्चा की गई। उन्होंने आगे बताया कि प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम मुहर 19 मार्च को होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद पार्टी हाईकमान लगाएगी।

Read More: बीजेपी ने लगाया आरोप, चुनाव के लिए फंड जुटाने ज्यादा कीमत पर बेची जा रही शराब 

लोकसभा चुनाव में नेता पुत्रों की टिकट मांगने पर के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि पार्टी के हर कार्यकर्ता को टिकट मांगने का अधिकार है। टिकट देने का फैसला पार्टी हाईकमान का है। बैठक के दौरान बीजेपी नेता गौरीशंकर बिसेन की बेटी मौसम बिसेन ने भी अपनी दावेदारी पेश करते हुए कहा कि लंबे समय से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं तो नेता पुत्र-पुत्रियों को टिकट मिलना चाहिए, लेकिन पार्टी हाईकमान का ​निर्णय सर्वोपरि है।