बीजेपी का स्थापना दिवस आज, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने प्रदेश कार्यालय में भाजपा का ध्वज फहराया | BJP foundation day, National Co-organization General Secretary Saudan Singh hoisted the BJP flag at the state office

बीजेपी का स्थापना दिवस आज, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने प्रदेश कार्यालय में भाजपा का ध्वज फहराया

बीजेपी का स्थापना दिवस आज, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने प्रदेश कार्यालय में भाजपा का ध्वज फहराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : April 6, 2020/6:15 am IST

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी आज अपना 40वां स्थापना दिवस मना रही है। 80 के दशक में जब बीजेपी का गठन हुआ था। आज ही के दिन 6 अप्रैल, 1980 को बीजेपी यानी भारतीय जनता पार्टी की स्थापना हुई। पार्टी ने एक राजनीतिक पार्टी के तौर पर पहला लोकसभा चुनाव लड़ा तो पार्टी के खाते में महज दो सीटें ही आई थी। वहीं आज बीजेपी केंद्र में सत्ता संभाल रही है और कई इतिहास रच रही है।

Read More News: तेंदुए ने किया मासूम पर हमला, ग्रामीणों के आने पर चढ़ा पेड़ पर, अज्ञात जानवर के हमले में एक हिरण 

छत्तीसगढ़ में बीजेपी नेताओं ने प्रदेश कार्यालय में स्थापना दिवस मनाया। राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह ने भाजपा का ध्वज फहराया। इस दौरान भाजपा के पितृ पुरुष के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान कोरोना से बचने के लिए मास्क का वितरण किया गया। इस अवसर पर प्रदेश संगठन मंत्री पवन साय भी मौजूद थे।

Read More News: लोगों को मुनाफाखोरी से बचाने जैन समाज की पहल, सस्ती दर पर जरूरी समानों का किट पहुं

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने अपने निवास में भाजपा का झंडा फहराया। वहीं कार्यकर्ताओं को कोरोना संक्रमण के खिलाफ चल रहे जंग में तन मन धन से सहयोग करने की अपील की है।  रमन सिंह ने ट्वीट कर कहा कि देश के समर्थन व स्नेह से सबसे बड़े राजनैतिक दल के रूप में स्थापित बीजेपी जनसेवा व प्रगति की प्रर्याय बन चुकी है। आज इस अद्भुत संगठन के संस्थापकों को स्मरण कर सदैव समर्पित कार्यकर्ता बंधुओं एवं समर्थक जनता-जनार्दन को #BjpFoundationDay की हार्दिक शुभकामनाएं।

Read More News: सेलेब्स को पसंद आया पीएम मोदी का दिया जलाने का आइडिया, आलिया ने सुनाई अपनी दिलचस्प