बीजेपी ने तय किए मंत्री बनने वाले विधायकों के नाम, नीतीश कुमार के साथ लेंगे शपथ | BJP has decided to take oath with Nitish Kumar, names of legislators to become ministers

बीजेपी ने तय किए मंत्री बनने वाले विधायकों के नाम, नीतीश कुमार के साथ लेंगे शपथ

बीजेपी ने तय किए मंत्री बनने वाले विधायकों के नाम, नीतीश कुमार के साथ लेंगे शपथ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : November 16, 2020/9:50 am IST

पटना। बिहार में नीतीश कुमार की सरकार में शामिल होने वाले मंत्रियों के नाम तय कर दिए गए हैं, बीजेपी कोटे से जहां दो डिप्टी सीएम के रूप में तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी शपथ लेंगे, तो वहीं अन्य 5 लोग भी मंत्री बनेंगे। बीजेपी कोटे से जिन लोगों का नाम मंत्री के लिए फाइनल किया गया है उनमें जिवेश मिश्रा, आरा विधायक अमरेंद्र प्रताप सिंह के अलावा रामसूरत राय, रामप्रीत पासवान और मंगल पांडेय का नाम तय किया गया है।

ये भी पढ़ें:हिमाचल प्रदेश में एक वाहन के खड्ड में गिरने से बिहार के सात मजदूरों की मौत

जीवेश मिश्रा-जाले (दरभंगा), रामसूरत राय-औराई (मुजफ्फरपुर) , रामप्रीत पासवान-राजनगर (मधुबनी), अमरेंद्र प्रताप सिंह-आरा, रेणु देवी-बेतिया, तारकिशोर प्रसाद-कटिहार विधानसभा से विधायक हैं, बिहार में आज शाम 4 बजकर 30 मिनट पर नई सरकार का शपथ ग्रहण होगा, जेडीयू की तरफ से जो चेहरे बिहार सरकार में मंत्री पद की शपथ लेंगे, उनमें पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिजली मंत्री विजेंद्र यादव, विधानसभा के पूर्व स्पीकर विजय चौधरी, जेडीयू के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी के अलावा मेवालाल चौधरी और शीला कुमारी का नाम शामिल है।

ये भी पढ़ें: भाजपा ने गुपकर घोषणापत्र गठबंधन को ‘गुप्तचर गठबंधन’ बताया, साधा कां…

बिहार में नई सरकार का शपथ ग्रहण शाम के साढ़े चार बजे पटना में होना है, इसको लेकर पटना में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं, नीतीश सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे, कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सोमवार की दोपहर पटना पहुंच रहे हैं।

ये भी पढ़ें: नीतीश के शपथग्रहण समारोह का बहिष्कार करेगा राजद, कांग्रेस भी नहीं ह…

गृह मंत्री सोमवार की दोपहर विशेष विमान से पटना पहुंचेंगे और नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे, उनके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीएल संतोष भी पटना स्थित राजभवन में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे, दोनों दोपहर में विशेष विमान से पटना पहुंच रहे हैं, कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार नीतीश सरकार का शपथ ग्रहण सादे समारोह में आयोजित किया जा रहा है।

 
Flowers