आदिवासियों की समस्या को लेकर बीजेपी आंदोलन खड़ा करने की तैयारी में, पूर्व सीएम पहले ही कर चुके हैं घोषणा | BJP is in the process of raising agitation for the problem of tribals

आदिवासियों की समस्या को लेकर बीजेपी आंदोलन खड़ा करने की तैयारी में, पूर्व सीएम पहले ही कर चुके हैं घोषणा

आदिवासियों की समस्या को लेकर बीजेपी आंदोलन खड़ा करने की तैयारी में, पूर्व सीएम पहले ही कर चुके हैं घोषणा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : June 15, 2019/12:07 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में आदिवासियों की समस्या को लेकर बीजेपी आंदोलन खड़ा करने की तैयारी में है। पार्टी जून महीने में ही बड़ा आंदोलन खड़ा करने की तैयारी में है। पूर्व सीएम शिवराज सिंह भी पहले घोषणा कर चुके हैं कि वे आदिवासियों के लिए सड़क पर उतरने को तैयार हैं।

दरअसल भाजपा पिछले दो चुनावों में हाथ से फिसले आदिवासी वोट बैंक से टेंशन में है। पूर्व सीएम और भाजपा उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान जल्द ही आदिवासियों की मांगों को लेकर आंदोलन खड़ा करने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि शिवराज आदिवासियों की लड़ाई अपने विधानसभा क्षेत्र बुदनी से शुरू करेंगे। उनका आरोप है, वहां सरकार आदिवासियों को बेवजह प्रताड़ित कर रही है।

यह भी पढ़ें : पर्यटन मंत्री जल्द पेश करेंगे 100 दिन का एक्शन प्लान , कहा- कांग्रेस को नहीं है संगठन की समझ 

गौरतलब है कि पहले आदिवासी वर्ग कांग्रेस का परंपरागत वोट बैंक माना जाता था, लेकिन 2003 में सत्ता में आने के बाद से भाजपा इस वर्ग को अपने पाले में लाने में सफल रही थी। पिछले विधानसभा चुनाव में आदिवासी सीटों पर लगे झटके ने भाजपा के चौथी बार सरकार बनाने के सपने को चूर कर दिया। इसे ही ध्यान में रखते हुए अब भाजपा आदिवासियों के विभिन्न समस्याओं को मुद्दा बनाने की तैयारी में है।